Current Analysis

Earlier known as राजनीति this column has been re-christened as हाल फिलहाल.

मोदी ने पाकिस्तान को ललकारा

प्रधानमत्री नरेंद्र मोदी ने पाकिस्तान के हुकमरानो को चेतावनी देते हुए कहा कि भारत के 18 सैनिको का बलिदान व्यर्थ नही जाएगा. उन्होने कहा कि हम दुनिया में पाक को अलग थलग कर देंगे. हम एसी स्थिति पैदा कर देंगे कि पाक की जनता अपने शाषको के खिलाफ खडी होगी. उन्होने कहा कि भारत के सभी नागरिक कोई भी बलिदान देने को तैयार बैठे हैं. उन्होने कहा कि पाकिस्तान 21वी सदी को एशिया की सदी बनाने में बाधक है. वह बर्बादी के मार्ग पर चल रहा है.

मोदी की सेना प्रमुखो के साथ बैठक

 शनिवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आर्मी, नेवी और एयरफोर्स के साथ बैठक की और सुरक्षा हालात की जानकारी ली है। बैठक में आर्मी और एयरफोर्स के चीफ उपस्थित रहे, जबकि नेवी चीफ सुनील लांबा की जगह वाइस चीफ शामिल हुए। सरकारी सूत्रो ने बैठक को रूटीन मासिक बैठक बताया है ! हालांकि खबरो मुताबिक बैठक में उरी की आतंकवादी वारदात के बाद सुरक्षा हालातों और जवाबी कार्रवाई के मद्देनजर चर्चा हुई। तीनों सेना प्रमुखों के साथ यह बैठक पीएम आवास 7 लोक कल्याण मार्ग पर संपन्न हुई। 

वार रूम का मतलब तैयारी का जायजा

20 सितंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो घंटे साउथ ब्लॉक में बने वॉर रूम में बिताए। नरेंद्र मोदी ने पावर प्वाइंट प्रेजेंटेशन के जरिए देखा आतंकियों को ख़त्म करने का प्लान . यह वॉर रूम साउथ ब्‍लॉक में पीएम ऑफिस के पास ही रक्षा मंत्रालय में स्थित है और पीएम 20 सितंबर को इस रूम में गए थे, जहां एनएसए अजीत डोभाल, सेना प्रमुख दलबीर सुहाग, वायुसेना प्रमुख अरुण राहा, नौसेना प्रमुख सुनील लांबा मौजूद थे। इस वार रूम में प्रधानम्न्त्री को तभी बुलाया जाता है, जब उन्हे किसी आप्रेशन की तैयारियो से अवगत करवाना हो. 

उप राज्यपाल ने सिसोदिया को भारत में तलब किया

दिल्ली के उप राज्यपाल नजीब जंग ने दिल्ली के उप मुख्यमंत्री सिसोदिया को तुरंत दिल्ली में वापस तलब किया है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपना इलाज करवाने के लिए बेंगलूर गए हुए है, जबकि उन मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कुछ छात्रो के निमंत्रण पर फिनलैंड चले गए हैं, जबकि चिकनगुनिया और डेंगू जैसी जानलेवा बीमारी से दो चार हो रहा है. दिल्ली के अस्पतालो मे चिकंगुनिया की बीमारी के लिए खून डेस्ट कर्ने की व्यवस्था तक नहीं है इस लिए जनता में भारी आक्रोश व्यापत है.

शिव पाल यादव का मंत्री और अध्यक्ष पद से इस्तीफा

मुलायम सिन्ह यादव ने आज देर रात भाई शिव पाल और बेटे अखिलेश में युधविराम करवाने की कोशिश की, लेकिन सफलता नहीं मिली. नाराज शिवपाल ने मंत्री और प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया. लेकिन देर रात की खबर थी कि उन के इस्तीफे नान्मंजुर कर दिए गए हैं. मुलायम ने आज सुबह दिल्ली में अपने भाई शिव पाल यादव को आश्वासन दिया था कि वह प्रदेश सपा अध्यक्ष और अखिलेश सरकार में मंत्री बने रहेंगे.

मुलायम बीच बचाव में जुटे

अखिलेश केम्प ने अमर सिन्ह के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है ! अखिलेश यादव के बाद राम गोपाल यादव ने भी आरोप लगाया है कि बाहर का व्यक्ति परिवार में फूट डालने की कोशिश कर रहे हैं ! उधर शिवगोपाल से मुलाकात के बाद उन की पैरवी करते हुए समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव  बीच बचाव में जुट गए हैं! आज उन्होने दिल्ली में शिवपाल की पैरवी की, जबकि शिवपाल ने लखनऊ में कहा कि नेता जी जो भी निर्णय करेंगे वह मंजूर होगा, लेकिन उन्होने मुख्यमंत्री पद पर सवालिया निशान लगा दिया है !

कपिल शर्मा पर एफआईआर

कलर टीवी के कॉमेडियन कपिल शर्मा ने मख्खियो के छत्ते में हाथ डाल दिया है ! अब उसकी मुश्किलें थमने का नाम नहीं ले रही हैं। क्योंकि अब उनपर गिरफ्तारी का खतरा मंडरा रहा है। ऑफिस बनाने के लिए बीएमसी अधिकारियों पर रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर कपिल ने मुसीबत मोल ली। कपिल शर्मा ने अभी तक रिश्वत मांगने वाले का नाम नहीं बताया है ! बीएमसी ने अब कपिल शर्मा और इरफान खान के खिलाफ एफआइआर दर्ज करा दी है। यदि ये लोग दोषी पाए जाते हैं, तो उन्हें तीन साल तक की कैद हो सकती है। कपिल के अलावा एफआइआर में पांच अन्य फ्लैट के मालिकों और बिल्डर के खिलाफ भी शिकायद दर्ज कराई गई है। बता

क्या मुलायम के भाईयो से परेशान हैं अखिलेश

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अपने चाचा से परेशान हैं ! लेकिन मुलायम सिह यादव का अपने भाई पर पूरा भरोसा बना हुआ है ! आज यूपी में हुए दो बदलाव इस का सबूत हैं ! मुलायम ने अखिलेश को पार्टी अध्यक्ष पद से हटाकर शिवपाल यादव को कमान सौंप दी है। जबकि अखिलेश ने अपने चाचा शिवपाल के करीबी मुखयसचिव को हटा दिया ! पिछले काफी समय से अखिलेश यादव और शिवपाल यादव के बीच मतभेद की खबरें आ रही हैं। ऐसे में इस फैसले को संतुलन साधने के तौर पर देखा जा रहा है।

केजरीवाल अब दिल्ली पर बोझ बने, डेंगू और चिकंगुनिया से 8 मौते

दिल्ली पर बोझ बन गए हैं अब केजरीवाल. खुद को दिल्ली के लिए समर्पित करने की कसम खाने वाले केजरीवाल कभी रोम घूम रहे हैं, कभी गोवा घूम रहे हैं, कभी पंजाब घूम रहे हैं और दिल्ली में प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं रह गई है.

फंस गए कपिल शर्मा , एफआईआर दर्ज

कॉमेडी किंग कपिल शर्मा ने मुबई नगरपालिका पर पांच लाख रुपये रिश्वत मांगने का आरोप लगाकर सियासी दुनिया में बवाल तो मचा दिया है। पर रिश्वत मांगने वाले का नाम नहीं बता कर खुद फंस गए हैं! भाजपा के विधायक राम कदम ने कपिल शर्मा के खिलाफ एफ आई आर दर्ज करवा दी है! कपिल के ट्विट पर बीजेपी और शिवसेना जहां जंग के मूड में है, वहीं शाम ढलते-ढलते ही शर्मा ने इस ओर सफाई दी है। कपिल शर्मा ने ट्वीट कर कहा है कि वह सिर्फ भ्रष्टाचार की बात कर रहे हैं और उनका बयान किसी राजनीतिक पार्टी के खिलाफ नहीं है।