Foreign News

आईएस ने मौसुल की झुकी हुई मीनार और मस्जिद उड़ा दी ajaysetia 22.Jun.2017, 10:05

मोसुल। कश्मीर में आईएस के झंडे बैनर उठाने वाले मुसलमानों को शायद अब पता चले कि वे कितना बड़ी गलती कर रहे हैं, क्योंकि जिस आईएस को वे अपना रहनुमा मां रहे हैं उस आईएस ने बीती रात मोसुल की प्रसिद्ध झुकी हुई मीनार और उससे जुड़ी मस्जिद को विस्फोट कर उड़ा दिया है।

इसी मस्जिद में आईएसआईएस चीफ अबू बकर अल बगदादी 2014 में पहली बार लोगों के सामने पेश हुआ था।

आईएस के एक शीर्ष कमांडर अब्दुलमीर याराल्लाह ने पुष्टि की 

यह पाकिस्तान है जनाब, यहाँ बात बात पर फांसी दे दी जाती है

Publsihed: 17.Jun.2017, 07:22

30 साल के एक पाकिस्तानी शख्स तैमूर राजा को सिर्फ इस लिए सजा-ए-मौत दी गई है, क्योंकि उस ने फेसबुक पर बहस की थी | जिस व्यक्ति से बहस की थी वह एक सिपाही था | उस ने राज़ा पर आरोप लगाया कि उस ने फेसबुक पर बहस के समय मोहम्मद साहिब और सुन्नी नेताओं की बीवियों का तिरस्कार किया है |

इतना झूठ क्यों बोलता है पाकिस्तान

Publsihed: 16.Jun.2017, 23:34

नई दिल्‍ली: हेग स्थित अंतरराष्‍ट्रीय अदालत (आईसीजे) ने भारत से कुलभूषण जाधव मामले में 13 सितंबर तक दलीलें पूरी करने को कहा है | भारत ने तैयारी के लिए चार महीने मांगे थे और अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट  ने उसे चार महीने दे दिए थे | 

सउदी अरब ने नवाज से पूछा, 'आप हमारे साथ हैं या कतर के साथ?

Publsihed: 14.Jun.2017, 23:01

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के साथ एक मुलाकात में सउदी अरब के शाह सलमान ने उनसे सवाल पूछा, 'आप हमारे साथ हैं या कतर के साथ?' शरीफ कतर संकट का कूटनीतिक समाधान तलाशने के लिए खाड़ी देश गए थे.

एक्सप्रेस ट्रिब्‍यून ने राजनयिक सूत्रों के हवाले से कहा कि सउदी अरब के शाह ने सोमवार को जेद्दा में शरीफ से मुलाकात के दौरान उनसे कहा कि वे कतर पर अपना रख स्पष्ट करें.

ब्रिटेन की त्रिशंकु संसद में सिख और सिखनी बने सांसद

Publsihed: 09.Jun.2017, 11:53

ब्रिटेन के मध्‍यावधि चुनावों में किसी को भी स्‍पष्‍ट बहुमत नहीं मिला है. सत्‍तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी की नेता और प्रधानमंत्री टेरीजा मे का समय से पहले चुनाव कराने का दांव उलटा पड़ गया है. दरअसल टेरीजा मे ने समय से तीन साल पहले ही मध्‍यवाधि चुनाव कराने का फैसला लिया था. पिछले साल ब्रेक्जिट के मुद्दे पर हुए जनमत संग्रह की पृष्‍ठभूमि में यह फैसला लिया गया है.

म्यांमार में विमान समुद्र में गिरा, 116 की मौत

Publsihed: 07.Jun.2017, 18:34

यांगून: 116 यात्रियों को ले जा रहे म्‍यांमार के सैनिक विमान का मलबा समुद्र में मिला है. न्‍यूज एजेंसी AFP ने अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी है |116 यात्रियों को ले जा रहा म्यांमार का एक सैनिक विमान म्यांमार के दक्षिणी शहर मेरगुई और यंगून के बीच बुधवार दोपहर को लापता हो गया था | वहां के सेना प्रमुख और एयरपोर्ट अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की | इससे पूर्व सेना के प्रमुख के ऑफिस से जारी एक बयान में कहा गया है कि दावेई शहर के नजदीक पहुंचने पर दोपहर करीब 1.35 बजे विमान से संपर्क टूट गया. विमान की खोज के लिए टीमें रवाना कर दी गई हैं. 

देऊबा चौथी बार नेपाल के पीएम बने

Publsihed: 06.Jun.2017, 22:45

नेपाली कांग्रेस के प्रमुख शेर बहादुर देऊबा मंगलवार को नेपाल के प्रधानंमत्री चुन लिए गए। देऊबा चौथी बार नेपाल के पीएम बने हैं। मुख्य विपक्षी दल नेपाल की कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएन-यूएमएल) की ओर से संसद की बैठक में डाली गई अड़चन खत्म होते ही देऊबा को पीएम चुन लिया गया।

नेपाल की माओवादी कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीएन-एम) प्रमुख पुष्प कमल दहल प्रचंड के इस्तीफे के बाद देऊबा का पीएम बनना तय था। नेपाली कांग्रेस और सीपीएन (एम) के बीच करार के मुताबिक दोनों दलों के प्रमुख बारी-बार से प्रधानमंत्री की कुर्सी संभालनी थी।

पाक सेना का भारतीय बंकर तबाह करने का दावा

Publsihed: 04.Jun.2017, 16:08

नई दिल्ली। एक बार फिर से पाकिस्तानी सेना ने एक वीडियो के जरिए ये दावा किया है कि उसने संर्घषविराम उल्लंघन की अपनी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना के बंकरों को तबाह किया है जिसमें इंडिया के 5 जवान शहीद हुए हैं हालांकि भारतीय सेना ने उसके इस वीडियो को झूठा करार देते हुए खारिज किया है।

शेर बहादुर देउबा होंगे नेपाल के प्रधानमंत्री

Publsihed: 04.Jun.2017, 14:54

काठमांडू। नेपाली कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष शेर बहादुर देउबा प्रधानमंत्री चुनाव की दौड़ के अकेले उम्मीदवार हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस प्रक्रिया के तहत चुनाव लड़ने की इच्छा रखने वाला कोई भी सांसद अपनी दावेदारी संसद के समक्ष दर्ज करा सकता था लेकिन नामांकन की अंतिम तारीख शनिवार को समाप्त हो चुकी है और इस दौरान सिर्फ देउबा ने ही अपना नामांकन दर्ज कराया है।

यूरोपीय संघ में मर्केल के नेतृत्व को मोदी का समर्थन

Publsihed: 30.May.2017, 22:34

बर्लिन | प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को यूरोपीय संघ को एकजुट करने में जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल के मजबूत नेतृत्व का समर्थन किया। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप से चल रही 'तनातनी' के बीच मर्केल के लिए मोदी का यह समर्थन काफी अहम माना जा रहा है। दरअसल, यूरोपीय संघ इन दिनों ब्रेग्जिट और अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप की नीतियों को लेकर तनाव के दौर से गुजर रहा है। मर्केल इशारों में यह बात कह चुकी हैं कि ट्रंप के शासन में EU और अमेरिका के बीच दूरियां बढ़ रही हैं। मोदी ने कहा कि भारत और यूरोपियन युनियन में एकता को मजबूत करने में सकारात्मक भूमिका अदा करेगा।