News

पीओके से बंद किया जा सकता है व्यापार ajaysetia 07.Jun.2017, 10:54

नई दिल्ली | भारत सरकार ने अलगाववादियों , आतंकवादियों और पाकिस्तान के खिलाफ कडा रूख अपनाने के बाद पीओके से व्यापार बंद करने पर मंथन शुरू कर दिया है। सूत्रों के मुताबिक़ कश्मीर में हिंसा और आतंक फैलाने के लिए पाकिस्तान से आ रहे पैसे के प्रवाह को रोकने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय इस मुद्दे पर गंभीर है। एनआईए की जांच में पाकिस्तान से हवाला के जरिये अलगाववादियों को मिल रहे धन में पीओके व्यापार से जुड़े कुछ व्यापारियों के नामों का खुलासा हुआ है। इन्ही सब कारणों की वजह से केंद्र ने पीओके से व्यापार के विस्तार के मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के प्रस्ताव को खारिज कर दिया है। महबूबा ने पीओके से व्यापार

एलजी ने राजनीतिक मुआवजे वाली फाईल लौटाई

Publsihed: 10.Mar.2017, 09:20

 नई दिल्ली: नए एलजी अनिल बैजल और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बीच फिर से टकराव के संकेत मिल रहे हैं. ताजा मामला पूर्व सैनिक के परिवार को मुयावजा की फ़ाइल को लेकर है. एलजी ने पूर्व सैनिक के परिवार को मुआवज़े की फाइल को लौटा दिया है. दिल्ली के एलजी ने पूर्व सैनिक राम किशन ग्रेवाल के परिवार को 1करोड़ रुपये मुआवजा देने की अरविंद केजरीवाल सरकार की फाइल लौटा दी है.

जमीनी लोगों के साथ नेताओं को भी मिले पद्म अवार्ड

Publsihed: 25.Jan.2017, 21:57

 नई दिल्ली: देश के तीन सबसे बड़े नागरिक सम्मान पद्म सम्मान 2017  की घोषणा कर दी गई है. देश के दिग्गज राजनेताओं में शुमार किए जाने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख तथा पूर्व क्रिकेट प्रशासक शरद पवार,भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के दिग्गज नेता मुरली मनोहर जोशी, मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री सुंदरलाल पटवा (मरणोपरांत), लोकसभा के पूर्व स्पीकर पीए संगमा (मरणोपरांत), गायक येशुदास, विज्ञानी उडिपि रामचंद्र राव तथा आध्यात्मिक गुरु जग्गी वासुदेव को देश के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मविभूषण से नवाज़ा गया है.

गाजी 5000 में दिला देता है भारतीय नागरिकता

Publsihed: 24.Dec.2016, 19:47

नई दिल्ली: भारत में ऐसे हजारों लोग है जो भारत की नागरीकता पाने के लिए कई जद्दोजहद करते हैं, अदनान को भारत की नागरिकता पाने के लिए 15 साल एडिया रगडनी पडी थी, लेकिन मुंबई का एक शख्स 5000 रुपए ले कर चुटकियो में किसी को भी भारत का नागरिक बना देता है.

पंचेश्वर बांध से होगा कुमाऊँ का विकास

Publsihed: 19.Dec.2016, 12:10

केंद्र सरकार ने महाकाली नदी पर पंचेश्वर बांध को मंजूरी देकर उत्तराखँड को लाजवाब तोहफा दिया है. 311  फुट ऊँचाई के साथ यह एशिया का सब से ऊँचा बांध होगा. पिछले एक दशक से बांध का खाका तैयार था. मोदी सरकार के इस फैसले से कुमाऊँ का बहुत विकास होगा, हालांकि बडे बांधों से कुछ नुकसान भी होते हैं, लेकिन विकास के साथ यह भी झेलना पडता है. हालांकि टिहरी और नर्मदा के मुकाबला पंचेश्वर बांध के निर्माण में कम गांव प्रभीवित होंगे.

नोटबंदी के बाद गुरूद्वारों में लंगर की खपत हुई दोगुनी

Publsihed: 09.Dec.2016, 12:28

नोटबंदी लागू होने के बाद से दिल्ली में जहां एक तरफ कुछ लोग अफवाहें उड़ाने और दंगे भड़काने की साजिश में लगे थे, वहीं दूसरी तरफ शहर के गुरुद्वारों ने एक अलग ही मिसाल कायम की है। दिल्ली के ज्यादातर गुरुद्वारों में 8 नवंबर के बाद से दोगुने से ज्यादा लोग लंगर में खाने आ रहे हैं और इनकी वजह से खाने पर होने वाली खपत भी दोगुनी के करीब हो गई है। लंगर में आने वाले ज्यादातर गरीब लोग हैं, जिनके पास पैसे नहीं होने की वजह से दूसरा कोई तरीका नहीं था। इनके अलावा दूसरे शहरों से आने वाले जरूरतमंदों के लिए भी गुरुद्वारे सबसे बड़ा आसरा बन गए।

गुरुद्वारा शीशगंज में आटे का खर्च दोगुना