Hawks Eye

Interesting photographs from around the world

कंगना-ऋतिक मामले में फरहान की खुली चिठ्ठी ajaysetia 09.Oct.2017, 00:08

कंगना-रितिक का मामला आसानी से शांत होता नहीं दिख रहा है। महीनों से चल रहे इस मामले पर हाल ही में रितिक ने पहली बार अपनी चुप्पी तोड़ी थी और लेटर के जरिए जवाब दिया। इसके अलावा बॉलिवुड के कई अन्य ऐक्टर्स और सिलेब्रिटीज ने भी इस मामले पर कंगना या रितिक का पक्ष लिया था। 

संपत्ति को भी पैन और आधार से जोड़ना होगा

Publsihed: 19.Jun.2017, 10:49

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने आज (सोमवार) को अहम ऐलान किया है | अब संपत्ति को भी पैन और आधार से जोड़ना जरूरी होगा | आदेश के मुताबिक़ 1950 के बाद के रिकॉर्ड में पैन और आधार जोड़ना है | इसके लिए 14 अगस्त तक का समय दिया गया है. अगर पैन और आधार न जोड़ा तो संपत्ति बेनामी मानी चाहिए |
 

संसदीय कमेटी ने नोटबंदी को फ्लाप बताया 

Publsihed: 11.Jun.2017, 00:53

अजय सेतिया / नई दिल्ली | एक तरफ तो यह खबर है कि संसदीय कमेटी ने नोटबंदी के मुद्दे पर रिजर्व बैंक के गवर्नर को तीसरी बार तलब करने का नोटिस दिया है, और उन के अगले सप्ताह कमेटी के सामने पेश होने की संभावना है, वहीं दूसरी ओर सूत्रों के अनुसार  कमेटी ने अपनी रिपोर्ट करीब करीब तैयार कर ली है, जिस में सरकार की जम कर खिंचाई की गई | कथित तौर पर इस रिपोर्ट में कहा गया है कि नोटबंदी सरकार का सब से गलत फैसला था | 

काला धन नहीं मिला |

उत्तराखंड की बेटी बनी इसरो में वैज्ञानिक

Publsihed: 09.Jun.2017, 11:34

देहरादून। देहरादून की रहने वाली शीतल बिष्ट ने इसरो में वैज्ञानिक बनकर अपने राज्य उत्तराखंड का नाम रोशन कर दिया है। मूलरूप से बणगांव मल्ला से ताल्लुक रखने वाली शीतल ने ग्राफिक एरा विश्वविद्यालय से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया है। अपनी इस सफलता का श्रेय शीतल अपने माता-पिता को देती हैं। उन्होंने कहा कि उनके पेरेंट्स ने उन्हें बहुत सपोर्ट करते हैं।

आईआईटी रूडकी का कमाल, जामुन से बनाई बैटरी

Publsihed: 01.May.2017, 12:40

नई दिल्ली। ( पीटीआई ) आईआईटी रुड़की के वैज्ञानिकों ने जामुन से एक ऐसा निर्माण किया है जिसे जानकार आप हैरान रह जाएंगे। परिसर में लगे ढेर सारे जामुन के पेड़ों उसके काले रंग को देखकर उन्होंने अनुमान लगाया कि शायद परंपरागत डाई सेंसिटाइज्ड सोलर सेल्स में जामुन मददगार साबित हो सकता है। अपने इस अनुमान से उन्होंने एक प्रभावी सोलर सेल्स (सौर बैटरी) का निर्माण कर दिखाया है।

एमआई-6 उड़ा देगा एप्पल-7 के होश

Publsihed: 07.Mar.2017, 15:24

शाओमी ने एक के बाद एक शानदार स्मार्टफोन लांच कर सभी मोबाइल निर्माता कंपनियों के होश उड़ा दिए हैं। शाओमी जल्द ही अपना नया स्मार्टफोन एमई-6 लांच करने जा रही है। जो एपल-7 को तकडी टक्कर देगा |मिडिया रिपोर्ट की माने तो अगले महीने यानी अप्रैल तक शाओमी 6 लॉन्च कर सकती है। आइये जानते हैं इस शानदार स्मार्टफोन में क्या है फीचर।शाओमी 6 के फीचर हुए लीक

200 देवी देवता शिवरात्री पर पहुंचाते हैं यंहा

Publsihed: 24.Feb.2017, 16:55

मंडी। हिमाचल प्रदेश के इस शहर में महाशिवरात्रि के पर्व पर सैकड़ों मंदिरों के 200 से अधिक देवता इकट्ठा हो रहे हैं। मंडी को छोटी काशी के नाम से भी जाना जाता है। महाशिवरात्रि पूरे देश में शुक्रवार को मनाई जा रही है, लेकिन मंडी में इकट्ठा हो रहे देवता एक दिन बाद शनिवार को यह पर्व मनाएंगे।

प्रधानमंत्री ने सुरक्षा की समीक्षा की

Publsihed: 08.Nov.2016, 23:11

प्रधानमंत्री ने 500-1000 के नोट बंद करने का एलान करने के तुरंत बाद देर रात राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार और सेनाध्यक्ष के साथ सुरक्षा की समीक्षा की.

मोदी ने बार्डर के हालात पर की समीक्षा

Publsihed: 02.Nov.2016, 23:12

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह,रक्षा मंत्री मनोहर पार्र्रिकर , राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकर अजीत दोभाल के साथ बैठक की. कश्मीर नियंत्रण रेखा और सीमा पर लगातार हो रहे सीज़फायर उलंघन और आज एक पूर्व सेनिंक की ओर से वन रैंक वन पैंशन के मुद्दे पर आत्महत्या किए जाने के बाद पैदा हुए हालात पर चर्चा होने के संकेत हैं.

दो महीने पहले ही नौसेना को मिल गया थी अरिहंत

Publsihed: 18.Oct.2016, 22:22

भारतीय नौसेना की ताकत में अब और इजाफा हो गया है. भारतीय नौसेना में गुप्‍त तरीके से नई स्‍वदेशी परमाणु पनडुब्‍बी आईएनएस अरिहंत को शामिल कर लिया गया है. आईएनएस अरिहंत देश में निर्मित पहली न्यूक्लियर आर्म्ड सबमरीन है और इसे नेवी में शामिल कर लिया है. बता दें कि इस सबमरीन को इसी साल अगस्त में नेवी के बेड़े में शामिल किया गया. एक रिपोर्ट के अनुसार, अब भारत दुनिया का छठा ऐसा देश बन चुका है जिसने खुद न्यूक्लियर आर्म्ड सबमरीन का निर्माण किया है.