Politics

Indian Politics based articles

शिवपाल को साईकिल देना चाहते हैं अखिलेश

Publsihed: 18.Jan.2017, 19:59

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव को पिता मुलायम सिंह ने अब 38 लोगों की लिस्ट सौंपी है, जिसके बाद टिकटों को लेकर पार्टी में माथापच्ची फिर शुरू हो गई है. सूत्रों से जो खबरें मिली हैं उसके मुताबिक, अखिलेश इनमें से कुछ लोगों का टिकट काटकर बाकी ज्यादातर लोगों को चुनाव में उतराने पर राजी हैं.  

एन.डी.तिवारी भी आ गए बीजेपी में

Publsihed: 18.Jan.2017, 12:34

एन.डी.तिवारी भी भाजपा में शामिल हो गए. इंडिया गेट न्यूज डाट काम ने 16 जनवरी को यह खबर दे दी थी. एन डी तिवारी का बेटा शेखर हल्द्वानी या भीमताल से भाजपा का उम्मींदवार घोषित किया जाएगा. तिवारी के भाजपा में आने के बाद हरीश रावत को छोड कर उत्तराखंड के अब तक के सभी कांग्रेसी मुख्यमंत्री भाजपा में शामिल हो चुके हैं. तिवारी के बाद इंदिरा हर्देश के भी भाजपा में शामिल होने के आसार हैं. वह भी खुद के लिए और अपने बेटे के लिए टिकट चाहती हैं, जबकि कुमाऊ में भाजपा की अभी सिर्फ तीन सीटेन हल्द्वाने, भीम ताल और रामनगर सीटे ही बची हैं.

आपदा पर एटीआर पेश नहीं करने पर रावत कटघरे में

Publsihed: 17.Jan.2017, 23:30

देहरादून। उत्तराखंड बाल अधिकार संरक्षण आयोग के निवर्तमान अध्यक्ष अजय सेतिया ने केदारनाथ आपदा संबंधित रिपोर्ट पर मुख्यमंत्री द्वारा कार्रवाई न करने का आरोप लगाया।

सेतिया कहा कि आयोग द्वारा केदारनाथ आपदा का अध्ययन करने के बाद बच्चों को लेकर रिपोर्ट सरकार को दी थी, उस पर कांग्रेस की हरीश रावत सरकार ने एक्शन टेकन रिपोर्ट कभी भी विधान सभा के पटल पर नहीं रखी और मामले को दबा दिया।

भाजपा के उत्तराखंड, यूपी,पंजाब के उम्मींदवार

Publsihed: 16.Jan.2017, 21:12

भारतीय जनता ने आज उत्तरप्रदेश के पहले और दूसरे दौर के चुनाव वाले निर्वाचन क्षेत्र के 149 उम्मेंदवारो का एलान कर दिया. उत्तराखंड छ्ह सीटो भीमताल,रामनगर, हल्द्वानी ( तीनो कुमाऊ ), विकासनगर,चकराता,धर्मपुर ( तीनो गढवाल ) को छोड कर बाकी 64 सीटो के उम्मींदवार घोषित कर दिए.

भाजपा ने यूपी के 149 उम्मींदवार घोषित किए

Publsihed: 16.Jan.2017, 20:48

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। पहली लिस्ट में 149 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। उत्तर प्रदेश में विधानसभा की कुल 403 सीटें हैं। उत्तर प्रदेश में सात चरणों में वोटिंग होगी। पहले चरण में 11 फरवरी को वोट डाला जाएगा। आखिरी चरण के लिए वोटिंग 8 मार्च को होगी। काउंटिंग 11 मार्च को होगा।

सपा,साईकिल हुई अखिलेश की तो दफ्तर में हुई भिडंत

Publsihed: 16.Jan.2017, 20:10

निर्वाचन आयोग ने अखिलेश यादव को ही सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष की मान्यता दे दी है और ‘साइकिल’ पर हक भी. चुनाव आयोग ने अपने फैसले के 37सवे पैराग्राफ में लिखा है कि मुलायम सिंह ने सानसदो और विधायको के हल्फिया बयान दाखिल ही नहीं किए. इससे अखिलेश गुट में उल्लास का माहौल है.

उधर समाजवादी पार्टी (सपा) के चुनाव चिह्न् पर निर्वाचन आयोग का फैसला आने से पहले ही आज लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में कब्जे को लेकर अखिलेश और मुलायम समर्थकों के बीच तीखी झड़प हो गई. 

आज यशपाल आर्य,कल एन.डी.तिवारी

Publsihed: 16.Jan.2017, 17:18

लगता है उत्तराखंड कांग्रेस सिर्फ हरीश रावत की पार्टी बन कर रह जाएगी. कांग्रेस के दिग्गज नेता, राज्य सरकार में मौजूदा मंत्री और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल आर्य ने आज भाजपा मुख्यालय में पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, दो पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोशियारी और पूर्व मुख्यमंत्री जनरल खंडूरी की मौजूदगी में भाजपा ज्वायन कर ली. 

कांग्रेस में मेरी घर वापसी : नवजोत सिध्दू ajaysetia 16.Jan.2017, 11:30

कांग्रेस में शामिल होने के बाद आज कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर आयोजित प्रेस  कांफ्रेंस में नवजोत सिंह सिध्दू ने कहा है कि कांग्रेस में उन की घर वापसी हुई है. सिध्दू ने कहा कि वह जन्मजात कांग्रेसी हैं. उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह के पिता कांग्रेस के नेता थे. 

भाजपा मेरी कैकेयी मा

‘पप्पू’ कह कर नेता मान लिया सिद्धू ने

Publsihed: 15.Jan.2017, 13:33

नई दिल्ली। पूर्व क्रिकेट खिलाड़ी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद रहे नवजोत सिंह सिद्धू रविवार को कांग्रेस में शामिल हो गए। पार्टी के मुताबिक, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के साथ बैठक के बाद सिद्धू कांग्रेस में शामिल हो गए, सिद्धू पंजाब के अमृतसर से भाजपा सांसद थे. बीते साल उन्होंने भाजपा छोड़ दी थी. सिद्धू अमृतसर ईस्ट से चुनाव लड़ सकते हैं.

 

सपा के उम्मींदवार राजा-रानी हुए भाजपा के

Publsihed: 14.Jan.2017, 21:13

आगरा। समाजवादी पार्टी के विधायक राजा अरिदमन सिंह और उन की पत्नी रानी पक्षालिका दोनो ने सपा का दामन छोड़कर भाजपा ज्वाइन कर ली है. अरिदमन सिंह और पक्षालिका को भाजपा प्रदेश अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. इससे पहले शुक्रवार समाजवादी पार्टी से महासचिव अशोक प्रधान ने भी इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थामा था.