Misc

उत्तराखंड के कमलेश और आर्यन क्रिकेट टीम में

Publsihed: 04.Dec.2017, 16:08

नई दिल्ली | क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने उत्तराखंड के के दो खिलाड़ियों कमलेश नगरकोटी और आर्यन जुयाल को भी वर्ल्ड कप के लिए टीम में शामिल किया है।दोनों ही उत्तराखंड के कुमाऊ से ताल्लुक रखते हैं | आर्यन जुयाल हल्द्वानी से ताल्लुक रखते हैं और कमलेश नागाकोट्टी बागेश्वर भरसीला से |

आईसीसी अंडर-19 वर्ल्ड कप अगले साल जनवरी में न्यूजीलैंड की मेजबानी में होने वाला है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि BCCI ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी क्रम में बोर्ड ने इस बार पृथ्वी शॉ को भारतीय टीम की कमान सौंपी है। 

भारतीय टीम :

कुछ दिन तो गुजारिए प्रकृति की गौद चम्पावत में ajaysetia 04.Nov.2017, 17:13

क्या आप अपने डेली रूटीन से बोर हो गए हैं? क्या आप भी एक ट्रिप प्लान कर रहे हैं ताकि आप अपना मूड ठीक कर सकें। अगर हां तो ये खबर आपके लिए है। हम आपको चंपावत के बारे में बताने वाले हैं। यह जगह आपका मूड ठीक करने में आपको मदद करेगी क्योंकि चंपावत पर प्रकृति काफी मेहरबान है।

Image result for champawat

रीमा लागू का दिल का दौरा पड़ने से निधन

Publsihed: 18.May.2017, 09:26

मुंबई। हिन्दी सिनेमा और छोटे पर्दे की जानी- मानी एक्ट्रेस रीमा लागू का निधन हो गया है। मौत का कारण दिल का दौरा बताया जा रहा है। बीती रात करीब 3 बजकर 15 मिनट पर उन्होंने अंतिम सांस ली। रीमा लागू की मौत की खबर सुनते ही पूरा बॉलीवुड शोक में डूबा गया है।

59 साल की रीमा की तबीयत बीते कई दिनों से खराब चल रही थी जिसकी वजह से उनको मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। लेकिन अफसोस उनको बचाया न जा सका, हालांकि उनके परिवार की तरफ से अभी तक कोई ऑफीशियल स्टेटमेंट नहीं आया है। रीमा लागू का अंतिम संस्कार आज दोपहर 2 बजे ओशिवरा में किया जाएगा।

बल्लियों के सहारे बंधी है ग्रामीणों और पर्यटकों के जीवन की डोर

Publsihed: 18.May.2017, 09:13

ग्राउंड जीरो से संजय चौहान 

पर्यटन प्रदेश का सच ! बदहाल है पांचवे केदार (कल्पेश्वर) तक पहुंचने का मार्ग ! -- बल्लियों के सहारे बंधी है ग्रामीणों और पर्यटकों के जीवन की डोर।

ताजमहल में विदेशियों के कन्धों से उतारे गए भगवा स्कार्फ

Publsihed: 23.Apr.2017, 23:46

नई दिल्ली। सरकार ने कहा है कि ताजमहल में विदेशी मॉडलों को भगवा स्कार्फ पहनकर दाखिल नहीं होने देने में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) या भारतीय पुरातत्व विभाग (एएसआई) की कोई भूमिका नहीं थी। इन भगवा स्कार्फ पर भगवान राम का नाम लिखा हुआ था। कहा जा रहा है कि बीते हफ्ते कुछ विदेशी मॉडलों को ऐसा स्कार्फ पहनकर आगरा स्थित 17वीं सदी के इस ऐतिहासिक इमारत में दाखिल होने से रोक दिया गया था।

गाँव का मामूली हलवाई बना करोडपति

Publsihed: 22.Feb.2017, 22:49

फतेहाबाद। कहते हैं कि जब ऊपर वाला देता है तो छप्पर फाड़ कर देता है ऐसा ही कुछ हुआ है हरियाणा के फतेहाबाद जिले में जहां के गांव दैय्यड़ में छोटा सी हलुवाई की दुकान चलाने वाले आजाद सिंह की रातोंरात किस्मत ही बदल गयी। आपको बता दें कि आजाद सिंह की 1.5 करोड़ की लॉटरी निकली है।

महिलाओं के लिए सना खान फैशन लेबल लांच

Publsihed: 21.Jan.2017, 22:32

विज्ञापन, फैशन, टीवी और फिल्म उद्योग में प्रसिध्द स्टाइलिस्ट और डिजाइनर  सना खान ने खास करके महिलाओं के लिए  सना खान फैशन नामक लेबल लांच किया है। उबर वेबसाइट पर अपने खुद के लेबल की शुरुआत की है और इसमें विशेष डिजाइनर वस्त्र किराए पर मिलते है।आज के ट्रेंडी फैशन के जमाने में सुपर स्टाइलिश कलेक्शन किराए पर सस्ती कीमतों पर उपलब्ध है, साथ ही खरीदारी भी कर रहे है। आज के बाजार का परिदृश्य देखते हुए सन्ना खान फैशन का कन्सेप्ट अनोखा और निराला है।

उत्तराखंड में 15 फरवरी को चुनाव , चुनाव नतीजे 11 मार्च

Publsihed: 04.Jan.2017, 12:29

पांच राज्यो उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर की विधानसभाओ के चुनावो का एलान हो गया है. पंजाब, गोवा और उत्तराखंड में एक ही फेस में चुनाव होंगे. आचार सहिंता लागू हो गई है और सभी सरकारी वेब साईटो से राजनीतिक नेताओ के फोटो हटाने के आदेश दे दिए गए हैं. इस बार पहली बार शउरु हो चुके काम रोके नही जाएंगे, जिलाधीश 72 घंटे में सूची बनाएंगे, जहा जहा काम शुरु हो चुका था, और जहाँ जहाँ शुरु नहीं हुआ था. 

उत्तराखंड 

पांच राज्यो के चुनावो का एलान , आचार सहिंता लागू

Publsihed: 04.Jan.2017, 12:04

पांच राज्यो उत्तरप्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा, मणिपुर की विधानसभाओ के चुनावो का एलान हो गया है. इस के साथ ही आचार सहिंता लागू हो गई है. पाच राज्यो की 690 विधानसभाओ में 16 करोड वोटर. गोवा और पंजाब में 5 जनवरी को वओटर लिस्ट जारी होगी. उत्तराखंड मे 10 जनवरी को यूपी व मणिपुर में 12 जनवरी को वोटर लिस्ट प्रकाशित होगी. मणिपुर में कोई भी उम्मेंदवार 20 लाख तक खर्च , बाकी राज्यो में 28 लाख खर्च कर सकेंगे. गोवा और पंजाब में 4 फरवरी को चुनाव. 

-पहली बार पोस्टल वोट भी इलेक्ट्रानिक होंगे.

-उम्मींदवारो को अब सरकारी बिलो की अदायगी का सर्टिफिकेट भी    देना होगा.

"भीम" ऐप आप का अपना पेटीएम होगा

Publsihed: 01.Jan.2017, 20:09

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को डिजिटल ट्रांजेज्शन के लिए नया मोबाइल ऐप 'भीम' लॉन्च किया है. हालांकि करीब करीब सारे बैंक अपना एप लांच कर चुके हैं और आप अपने बैंक के एप के जरिए भी फोन बैंकिंग कर सकते हैं, इस के लिए आप को बैंक से एक ट्रांजेक्शन पिन कोड लेना पडता है. शुक्रवार को जारी एप भीम सभी बैंको में काम करेगा. इससे ऐप के जरिए लेनदने की प्रक्रिया काफी आसान हो जाएगी.