States' News

याददाश्त खो चुके एक बिहारी के हैदराबाद से लौटने की कहानी ajaysetia 11.Nov.2017, 00:35

श्री अरविन्द सिंह मंथन मैगजीन के प्रबंध संपादक और सामाजिक कार्यकर्ता हैं। उन्होंने कुछ दिन पहले इस घटना का मुझ से जिक्र किया था। वह बहुत चिंतित थे कि हैदराबाद से मिले इस अनजान और याददाश्त खो चुके व्यक्ति को कैसे उस के परिजनों तक पहुंचाया जाए। आज वह अनजान व्यक्ति अपने परिजनों के पास पहुंच चुका है। तो उन्हीं  के शब्दों में घटना का विवरण । - अजय सेतिया

कुछ दिन तो गुजारिए प्रकृति की गौद चम्पावत में ajaysetia 04.Nov.2017, 17:13

क्या आप अपने डेली रूटीन से बोर हो गए हैं? क्या आप भी एक ट्रिप प्लान कर रहे हैं ताकि आप अपना मूड ठीक कर सकें। अगर हां तो ये खबर आपके लिए है। हम आपको चंपावत के बारे में बताने वाले हैं। यह जगह आपका मूड ठीक करने में आपको मदद करेगी क्योंकि चंपावत पर प्रकृति काफी मेहरबान है।

Image result for champawat

हरियाणवी सिंगर हर्षिता दहिया की हत्या ajaysetia 18.Oct.2017, 00:27

पानीपत। हरियाणवी सिंगर और डांसर हर्षिता दहिया की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। हर्षिता को पानीपत के चमराड़ागांव के पास आज शाम को गोली मारी गई। हमलावरों ने उसपर कई राऊंड फायरिंग की। हर्षिता ने मौके पर ही दम तोड़ दिया। पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। हमलावरों की तलाश की जा रही है।

उत्तराखंड के आईएएस पिता के यौन शोषण से परेशान बेटी भागी ajaysetia 04.Oct.2017, 00:20

https://youtu.be/7BlsKQVmYBI

नई दिल्ली | खुद को आईएएस बाप की बेटी बताने वाली एक युवती आजकल अजमेर में तांगा चला रही है | पढी लिखीडकी ने आरोप लगाया है कि उस का आईएएस पिटा उस का यौन शोषण करता था | यह यौन शोषण उस की मां की मौत के बाद शुरू हुआ | उसअ कहना है कि उस ने परिवार के सदस्यों को भी बताया और अपने पिता कीए पुलिस में भी गई, लेकिन किसी ने उस की शिकायत नहीं सूनी , पुलिस ने तो यहाँ तक कह दिया कि वे एक आईएएस अफसर के खिलाफ कार्रवाई करेंगे तो उन की नौकरी चली जाएगी |

 

चार साल की बच्ची से दुष्कर्म के बाद हंगामा, बाजार बंद ajaysetia 03.Oct.2017, 00:27

21 साल का बिहार का आरोपी नसीम अख्तर  गिरफ्तार

​​​​​पौड़ी 2 अक्तूबर! पौड़ी थाना क्षेत्र में चार साल की बच्ची से दुष्कर्म का मामला सामने आया है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना सामने आने के बाद पौड़ी में स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए हैं। स्थानीय लोग बाहरी लोगों के सत्यापन की मांग उठा रहे हैं।

माण्डलगढ़ सीट भाजपा के लिए दुविधा का सौदा  ajaysetia 02.Sep.2017, 12:40

Dr.Mahesh Aggarwal. भीलवाड़ा : माण्डलगढ़ में कीर्ति कुमारी के निधन से रिक्त हुयी विधान सभा सीट का उप चुनाव भी अजमेर लोकसभा और राज्य सभा की रिक्त सीट के साथ ही होगा । निर्वाचन आयोग ने तीनो सीटों के रिक्त होने की सूचना केंद्रीय निर्वाचन आयोग को भेज दी है ।

 माण्डलगढ़ सीट पर कांग्रेस इस बार भी अपने गत चुनाव में हाथ आज़मा चुके युवा विवेक धाकड को मौक़ा दे सकती है । राजपूत नेता प्रदीप कुमार सिंह भी वहाँ प्रबल दावेदार हो सकते है पर निर्णय दिग्गज नेता डाक्टर सीपी जोशी को करना है  जहाँ विवेक  का पलड़ा भारी  है।

“जय श्रीराम” बोलने पर मंत्री के खिलाफ फतवा, सेक्यूलर खामोश ajaysetia 30.Jul.2017, 22:45

पटना। नीतीश कुमार के भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाते ही बिहार में सांप्रदायिकता का पुट मिलना शुरु हो गया है। दरअसल बिहार में नीतीश सरकार में मंत्री खुर्शीद अहमद के खिलाफ फतवा जारी हो गया है। मंत्री के खिलाफ यह फतवा जय श्री राम का नारा लगाने पर जारी किया गया है।

 

दरअसल खुर्शीद अहमद ने कहा था कि वह रहीम के साथ साथ राम की भी पूजा करते हैं और भारत के सभी धार्मिक स्थलों के आगे माथा टेकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने जय श्री राम का नारा भी लगाया। इसके बाद बवाल शुरु हो गया। इस पर इमारत शरिया ने खुर्शीद अहमद के खिलाफ फतवा जारी कर दिया।

 

हंगामे में नीतीश ने विश्वासमत जीता,तेजस्वी पहुंचे हाईकोर्ट ajaysetia 28.Jul.2017, 12:59

पटना: बिहार में एनडीए की नई सरकार ने विधानसभा में बहुमत हासिल कर लिया है. नीतीश कुमार ने एक बार फिर दोहराया है कि जो किया बिहार के लिए किया. अब राज्य और केंद्र में एक ही सरकार होगी.पैसा बनाने के लिए राजनीति नहीं की. मुझे धर्मनिरपेक्षता का पाठ न पढ़ाएं. मुझे मजबूर किया तो आइना दिखाएंगे.ये लोग अहंकार और भ्रम में जीने वाले लोग हैं.

आप सुन तो नहीं रहें होंगे....कमल दा ajaysetia 17.Jul.2017, 10:12

प्रदीप रंवाल्टा/ कमल दा ऐसे ही लोग आपके दीवाने नहीं हैं। फेसबुक पर आज भी लोग आपकी पोस्‍टों का इंतजार कर रहे हैं।  इसका अंदाजा मुझे इस बात से ही कि मैंने आपकी वाल पर एक पोस्‍ट अपलोड की। उस पर लोगों का रिस्‍पांस बता रहा है कि वो आपको कितना चाहते हैं। आप सुन तो नहीं रहें होंगे.....?

राज्यपाल ने बयान जारी कर ममता को कटघरे में खडा किया ajaysetia 05.Jul.2017, 17:45

नई दिल्ली | राज्यपाल केशरीनाथ त्रिपाठी ने शिक्षा मंत्री पार्था चेटर्जी के बयान पर कड़ी आपत्ति जाहिर की है | एक बयान में राज्यपाल ने कहा कि उन पर लगाया यह आरोप निराधार है कि राजभवन भाजपा या आरआररस का कार्यलय बन गया है | उन्होंने कहा कि राजभवन पर दोषारोपण करने की बजाए प्रदेश की स्थिति को संभाले, जो लगातार बिगड़ रही है |