विपक्ष के नेताओ को दिखा सकते हैं सबूत

Publsihed: 06.Oct.2016, 10:32

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सर्जिकल स्ट्राइक के सबूतो पर चली बहस को समाप्त करने के लिए संसद के दोनो सदनो की प्रमुख विपक्षी पार्टियो के नेताओ को बुला कर वह वीडियो दिख सकते हैं, जो भारतीय सेना ने सर्जिकल स्ट्राईक के बाद सरकार को सौंपे हैं. सूत्रो के मुताबिक नरेंद्र मोदी ने सबूतोन की बहस पर नाराजगी का इजहार किया है , बुधवार को सीसीएस की मीटिंग में उन्होने कहा कि इसे राजनीतिक मुद्दा नहीं बनाया जाना चाहिए. हालांकि श्रेय लेने के लिए भाजपा नेताओ ने ही शुरुआत की थी, जिस की राजनीतिक प्रतिक्रिया हुई. सूत्रो के मुताबिक प्रधानमंत्री ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से भी कहा है कि वह पार्टी नेताओ पर नकेल कसे.

ये रहा सबूत

इस बीच सीएनएन न्यूज 18 ने खबर दी है कि भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लॉन्च पैड पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकवादियों के साथ कम से कम पांच पाकिस्तानी सैनिक भी मारे गए थे. चैनल ने पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के खुलासे के हवाले से यह जानकारी दी है. भारत द्वारा सर्जिकल स्ट्राइक की बात कहने के लगभग एक सप्ताह बाद टेलीविजन चैनल ने दावा किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने चैनल के इनवेस्टिगेशन एडिटर मनोज गुप्ता से टेलीफोन पर भारतीय सेना के एक-एक दावे की तस्दीक की। चैनल के मनोज गुप्ता ने पाकिस्तानी अधिकारी का उच्चाधिकारी बनने का नाटक कर उससे सारी जानकारी उगलवाई। मीरपुर रेंज के पुलिस अधीक्षक (विशेष शाखा) गुलाम अकबर को रिकॉर्डिग में यह कहते हुए साफ सुना जा सकता है कि 29 सितम्बर की रात कई सेक्टरों में सर्जिकल स्ट्राइक हुए थे।

गुप्ता के साथ टेलीफोन पर बातचीत के दौरान, उसने स्पष्ट तौर पर कहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों को भारतीय हमले की भनक तक नहीं लगी और पांच सैनिक मारे गए, जिसके बाद पाकिस्तानी सेना ने कई आतंकवादियों के शवों को वहां से तुरंत हटाया। चैनल ने कहा है कि उसके पास मारे गए सैनिकों के नाम भी हैं।

चार जगह हुए सर्जिकल स्ट्राईक

मनोज गुप्ता ने पुलिस महानिरीक्षक मुश्ताक बनकर अकबर को फोन किया और उस रात हुई क्षति की उससे जानकारी मांगी। इसके बाद अकबर ने उस रात जिन-जिन इलाकों में हमले हुए, उसकी पूरी कहानी बयान कर डाली। उसने कहा कि उस रात भीमबेर के समाना, पुंछ के हाजिरा, नीलम के दूधनियाल तथा हथियान बाला के कायानी में हमले हुए। उसने कहा कि भारतीय सेना के सर्जिकल स्ट्राइक के तत्काल बाद पाकिस्तानी सेना ने पूरे इलाके की घेरेबंदी कर दी।

आपकी प्रतिक्रिया