वाडरा के बचाव मे उतरी सोनिया, कहा षड्यंत्र है.

Publsihed: 31.May.2016, 12:54

सोनिया गांधी ने आयकर विभाग की ओर से उनके दामाद रोबर्ट वाडरा की लंदन मे कथित संपत्ति की आशंका व्यक्त किए जाने पर तीखा प्रहार किया है। सोनिया गांधी ने कहा कि उनके दामाद के खिलाफ लगाए जा रहे आरोप भाजपा के कांग्रेस मुक्त भारत एजेंडे का हिस्सा है। उल्लेखनीय है कि रोबर्ट वाडरा के हथियारों के व्यापारी संजय भण्डारी के साथ सम्बन्धों का खुलासा हुया है। संजय भण्डारी ने 2008 में  सिर्फ एक लाख के पूंजी निवेश से काम शुरू किया था । कथित तौर पर वह रोबर्ट वाडरा की मदद से हथियारों के सौदे पाने लगा और कुछ ही दिनों मे अरबपत्ति बन गया । आयकर विभाग संजय भण्डारी कि जांच कर रहा है, इसी जांच के दौरान संजय भण्डारी कि ईमेल से  रॉबर्ट वाडेरा का एक ईमेल मिला है। जिस मे उनके लंदन वाली प्रोपेर्टी को फर्निश करवाने की बात कही गयी है। माना जा रहा है कि लंदन की प्रोपेर्टी रोबर्ट वाडरा की बेनामी संपत्ति है। यह संपत्ति 2009 मे 19 करोड़ मे खरीदी गयी थी। 
सोनिया गांधी ने कहा है कि  भाजपा अपने कांग्रेस मुक्त भारत अभियान के अंतर्गत रोज़ रोज़ नए आरोप लगा रही है। वाडरा पर आरोपों को राजनीतिक करार देते हुये उन्होने कहा कि अगर ऐसी कोई बात है तो निष्पक्ष जांच करवा  लो दूध का दूध , पानी का पानी हो जाएगा।
प्रधानमंत्री हैं, शहंशाह नहीं। 
सोनिया गांधी ने मोदी सरकार कि और से दो साल पूरे होने पर जशन मनाने पर भी कडा ऐतराज किया उन्होने कहा कि देश मे भयंकर गरीबी और सूखा है, किसान आत्महत्या कर रहे हैं और सरकार जशन माना रही है , उन्होने कहा कि मोदी शहंशाह की  तरह व्यवहार कर रहे हैं। 
रक्षा मंत्रालय के दस्तावेज़ चोरी 
आयकर विभाग ने अप्रैल मे संजय भण्डारी के ठिकानो पर छापे मारे थे। इन छापों के कुछ ऐसे दस्तावेज़ भी मिले जो रक्षा मंत्रालय के गोपनीय दस्तावेज़ हैं, रक्षा मंत्रालय ने इस की भी जांच शुरू कर दी है। 
वाडरा को सोनिया का पूरा समर्थन था
सोनिया गांधी की ओर से पहली बार खुलेआम अपने दामाद का बचाव किए जाने पर भाजपा ने तीखे तेवर अपनाए । भाजपा के नेता श्रीकांत शर्मा ने कहा  कि अब यह साबित हो गया है कि रोबर्ट वाडरा के सारे काले कारनामों को सोनिया गांधी और राहुल गांधी का समर्थन था। कांग्रेस के मुख्यमंत्रियों ने इन दोनो के इशारे पर ही वाडरा को आर्थिक लाभ पंहुचाए। 
 
 

आपकी प्रतिक्रिया