मोदी से खुश हैं आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत

Publsihed: 01.Oct.2016, 11:58

राष्ट्रीय स्वय सेवक संघ के सरसंघ चालक श्री मोहन भागवत ने नरेंद्र मोदी सरकार के कामकाज पर खुशी का इजहार किया है. मोदी सरकार की तारीफ करते समय मोहन भागवत इस सरकार की तुलना वाजपेयी सरकार से भी करते हैं. वह तीन दिन से दिल्ली में हैं और तीनो दिन लगातार अलग अलग कार्यक्रमो में नरेंद्र मोदी सरकार से संतुष्ट होने की टिप्पणी की. पीओके में सर्जिकल आप्रेशन की रात मोहन भागवत दिल्ली आ गए थे, अगले दिन गुरुवार सुबह डीजीएमओ की ओर से सफल आप्रेशन की घोषणा के तुरंत बाद जवाहर लाल स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम मे उन्होने कहा कि हम इस का इंतजार कर रहे थे.

शुक्रवार को कांस्टिच्युशन क्लब में दक्षिण के प्रसिद्ध हिंदु सन्यासी स्वामी दयानंद सरस्वती की पहली बरसी पर श्रद्धांजलि कार्यक्रम था. इस कार्यक्रम में मोहन भागवत ने खुलासा किया कि 2014 के शुरु में स्वामी दयानंद ने उन से कहा था कि सरकार तो बन रही है, लेकिन क्या यह सरकार भी पहले जैसी ( वाजपेयी सरकार ) ही रहेगी या.... मोहन भागवत ने बताया कि उन्होने स्वामी दयानंड सरस्वती जी को जवाब किया था कि पहले जैसी नहीं होगी. उल्लेखनीय है कि वाजपेयी सरकार के समय संसद पर आतंकी हमले के समय भी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई का मौका आया था, उन्होने सेनाए सीमा पर भेज भी दी थी. वाजपेयी पर कार्र्वाई का दबाव था, इस के बावजूद उन्होने कार्रवाई की हरी झंडी नहीं दी थी. जबकि अटल जी ने अपने कार्यकाल में परमाणु बम का भी परिक्षण किया था . इस शक्ति को हासिल करने के बाद भी अटल जी ने एलओसी पार करने का फैसला नही किया l अटल जी के इसी कदम की तुलना में मोदी उनसे आगे निकल गये . इसी तरह मुम्बई मे हुए आतंकी हमले के बाद मनमोहन सरकार ने भी पाकिस्तान के खिलाफ कार्रवाई की हिम्मत नहीं की थी.   

जैसा दवाब अटल बिहारी वाजपेयी पर था कुछ वैसा ही दवाब मोदी पर था . पूरा देश चाहता था कि उरी हमले का जवाब दें मोदी और पाकिस्तान जिस भाषा में समझे उसी भाषा में उसको उत्तर मिले . प्रधानमंत्री मोदी ने किया भी कुछ ऐसा, उन्होंने उरी हमले पर सख्त आदम उठाते हुए आतंकियों को ख़त्म करने के लिए पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में सेना को जाने की इजाजत दे दी.l जिसका नतीजा ये रहा कि अजीत डोभाल ने ऐसी रणनीति बनाई की भारतीय सेना पीओके में घुसकर 8 आतंकी कैम्पोपो को तबाह कर 38  से भी ज्यादा आतंकियों को ढेर कर आई l

 

आपकी प्रतिक्रिया