लालू समर्थको की नीतिश को चुनौती

Publsihed: 03.Oct.2016, 20:48

 बिहार में सत्ताधारी महागठबंधन में शामिल राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कार्यकर्ता सोमवार को पूर्व सांसद शहाबुद्दीन को जेल भेजे जाने के विरोध में सड़क पर उतर आए। राजद कार्यकर्ताओं ने सीवान में शहाबुद्दीन के समर्थन में प्रदर्शन किया और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। पुलिस के एक अधिकारी के अनुसार, सीवान शहर के जेपी चौक पर राजद कार्यकर्ता धरने पर बैठे और प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने नीतीश कुमार और मीडिया के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि एक साजिश के तहत नीतीश कुमार के कारण ही शहाबुद्दीन को फिर से जेल जाना पड़ा।

राजद कार्यकर्ता सुबह से ही हाथों में शहाबुद्दीन के समर्थन में तख्ती लिए सड़क पर उतर गए। दोबारा शहाबुद्दीन को जेल भेजे जाने से नाराज प्रदर्शनकारियों ने सरकार के साथ-साथ मीडिया को भी जिम्मेदार ठहराते हुए अपना गुस्सा स्थानीय मीडियाकर्मियों पर भी उतारा। इस दौरान कुछ मीडियाकर्मियों के साथ धक्का-मुक्की भी की गई।

राजीव रौशन हत्या मामले में सात सितम्बर को पटना उच्च न्यायालय से जमानत मिलने के बाद शहाबुद्दीन 10 सितम्बर को भागलपुर जेल से रिहा हुए थे। शहाबुद्दीन की जमानत को रद्द करने की मांग को लेकर सर्वोच्च न्यायालय में राजीव के पिता चंद्रकेश्वर प्रसाद और बिहार सरकार द्वारा याचिका दायर की गई थी।

याचिका पर सुनवाई करने के बाद सर्वोच्च न्यायालय ने 30 सितम्बर को शहाबुद्दीन की जमानत रद्द करते हुए उन्हें तुरंत गिरफ्तार कर जेल भेजने का आदेश दिया था। न्यायालय के आदेश के बाद शहाबुद्दीन ने सीवान की एक अदालत में आत्मसमर्पण किया, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया।

 

आपकी प्रतिक्रिया