बादल के खिलाफ लडने के लिए जरनैल ने दिया इस्तीफा

Publsihed: 06.Jan.2017, 18:59

नई दिल्ली। पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए दिल्ली के विधायक जरनैल सिंह ने दिल्ली विधानसभा से इस्तीफा दे दिया वह दिल्ली के राजौरी गार्डन विधानसभा क्षेत्र से चुनाव जीते थे.

http://indiagatenews.com/kejriwal-announce-candidature-of-jarnail-again…

जरनैल सिंह ने कहा कि वह अपना इस्तीफा गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल को भेज दिया है. पार्टी ने उन्हें पंजाब के लांबी विधानसभा सीट से टिकट देकर मैदान में उतारा है. इस सीट से प्रकाश सिंह बादल पांच बार विधायक रह चुके हैं. पंजाब में 4 फरवरी को मतदान होगा.

कानून के मुताबिक विधानसभा चुनाव लडने के लिए उम्मींदवार का उस राज्य में वोटर होना जरुरी है, और अगर जरनैल सिंह दिल्ली की वोटर लिस्ट से अपना नाम कटवा कर पंजाब में वोटर बन जाते हैं तो वह दिल्ली के विधायक नहीं रह सकते थे. अब जब कि केजरीवाल के आदेस्घ पर उन्होने पंजाब में प्रकाश सिंह बादल के खिलाफ लडने का फैसला किया है, तो बाद में विवाद खडा होने से पहले ही उन्होने इस्तीफा दे दिया है. 

बादल के गृह क्षेत्र लंबी के किलियांवाली में आयोजित रैली में आप के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि हम बादल को उनके क्षेत्र में ही घेरेंगे और मात देंगे. छोटे बादल यानी सुखबीर सिंह बादल के खिलाफ सांसद भगवंत मान को चुनाव लडवाने का एलान केजरीवाल पहले ही कर चुके थे . 

आपकी प्रतिक्रिया