कांग्रेस में मेरी घर वापसी : नवजोत सिध्दू

Publsihed: 16.Jan.2017, 11:30

कांग्रेस में शामिल होने के बाद आज कांग्रेस मुख्यालय 24 अकबर रोड पर आयोजित प्रेस  कांफ्रेंस में नवजोत सिंह सिध्दू ने कहा है कि कांग्रेस में उन की घर वापसी हुई है. सिध्दू ने कहा कि वह जन्मजात कांग्रेसी हैं. उल्लेखनीय है कि नवजोत सिंह के पिता कांग्रेस के नेता थे. 

भाजपा मेरी कैकेयी मा

सिध्दू ने सफाई दी कि उन्होने भाजपा इस लिए छोडी क्योंकि भाजपा बादल के साथ गठबंधन तोडने को तैयार नहीं थे, जब कि बादल राज में पंजाब नशे का शिकार हो गया. अकाली दल के नेता ड्रग को बढावा दे रहे थे. उन्होने कहा कि भाजपा ने गठबंधन चुना, जब कि मैंने पंजाब को चुना. उन्होने प्रेस कांफ्रेंस में अपनी शैली में कहा: भाग बादल भाग, पजाब की जनता आती है.उन्होंने बीजेपी पर जमकर शब्दबाण छोड़े. उन्होंने बीजेपी पर वार करते हुए कि जो लोग कह रहे हैं कि सिद्धू बीजेपी को मां कहते थे, वे क्यों भूल जाते हैं कि मां तो कैकेयी भी थी.

मेरे पिता पक्के कांग्रेसी 

सिद्धू ने कहा, 'मैं पैदाइशी कांग्रेसी हूं, मैं अपनी जड़ों में लौट आया हूं. मेरे पिता भी कांग्रेसी थे, वह कांग्रेस से MLA, MLC रहे थे. मेरे बारे में विरोधी टिप्पणियां करेंगे, उसकी परवाह नहीं. यह मेरी निजी लड़ाई नहीं, पंजाब के स्वाभिमान की लड़ाई है. जो पंजाब हरित क्रांति के लिए जाना जाता था, आज सफेद चिट्टे के लिए जाना जाता है.'

अमरेंद्र सिंह से मतभेद 

उन्होंने बीजेपी और पंजाब के सीएम प्रकाश सिंह बादल को ललकारते हुए कहा, 'मैं सबके चिट्ठे खोल दूंगा, सबकी पोल खोलूंगा. जब उन से अमरेंद्र सिंह के साथ मतभेदो के बारे में पूछा गया तो उन्होने कहा कि अगर लालू-नीतीश के रिश्ते सुधर सकते हैं, तो हम लोग एक नहीं हो सकते. मैं रणभूमि में लड़ूंगा, कभी पीठ नहीं दिखाऊंगा. ड्रग्स पंजाब की हकीकत है, उसे खत्म करना होगा.'

भाजपा ने कपूत कहा 

बीजेपी ने जहां सिद्धू को कपूत कहा है, वहीं बीजेपी की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल की नेता और केंद्रीय मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने उन्हें गद्दार करार दिया. बीजेपी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष विजय सांपला ने कहा कि सिद्धू कभी बीजेपी को अपनी मां बताते थे. उन्होंने पार्टी को धोखा दिया है वे कपूत के बराबर हैं.

आप में शामिल होने की बातचीत सिरे नहीं चढने के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में सिध्दू ने कहा कि वे चाहते कि मैं चुनाव ही न लडू

नवजोत सिंह सिद्धू के कांग्रेस में शामिल होने पर आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने उन्हें कोसा है. उन्होंने फेसबुक पर एक वीडियो शेयर किया है जिसमें सिद्धू कांग्रेस को मुन्नी से भी ज़्यादा बदनाम बता रहे हैं.संजय ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, 'कांग्रेस को मुन्नी से ज़्यादा बदनाम बताने वाले नवजोत सिंह सिधू ने आज उसी का दामन थाम लिया.' दरअसल कांग्रेस  में शामिल होने के साथ ही नवजोत सिंह सिध्दू कई राजनीतिक पार्टियों के निशाने पर हैं.

सिध्दू के पुराने बयान 

1. 2010 में सिध्दू ने एक रैली में राहुल का नाम ले कर कहा था कि तुम स्कूल जाओ, स्कूल जा कर राष्ट्रवाद और राष्ट्रद्रोह में अंतर सीखो.

2. 2013 में सिध्दू ने कहा था कांग्रेस मुन्नी से ज्यादा बदनाम है और चोरो की बारात है.

3. 2014 में सिध्दू ने मनमोहन सिंह के बारे में एक रैली में कहा था , न वह सरदार है,न असरदार है. आगे मनमोहन पीछे चोरो की बारात.  

 

आपकी प्रतिक्रिया