अमित शाह ने वाराणसी में डेरा डाला

Publsihed: 24.Feb.2017, 17:13

वाराणसी। यूपी चुनाव के चार चरणों का मतदान पूरा हो चुका है। पांचवे चरण का मतदान 27 फरवरी को होना है। आखिरी दो चरणों का मतदान 4 मार्च और 8 मार्च को होगा। ये दोनों आखिरी चरण पूर्वांचल में आते हैं। बीजेपी ने अपनी पूरी रणनीति पूर्वांचल पर फोकस कर दिया है। इसी रणनीति के तहत प्रचार मुख्यालय को राजधानी लखनऊ से पूर्वांचल की राजधानी कहे जाने वाले वाराणसी में शिफ्ट कर दिया है। वाराणसी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संसदीय क्षेत्र भी है।

अमित शाह ने बनारस में डेरा डाला

बीजेपी के अध्यक्ष अमित शाह ने बनारस में डेरा डाल दिया है। वह बनारस को सेंटर बनाकर पूरे पूर्वांचल पर केंद्रित करना चाहते हैं। बनारस वह सेंटर है जहां से चंदौली, गाजीपुर, मिर्जापुर, सोनभद्र, भदोही, जौनपुर, आजमगढ़, गोरखपुर सहित पूर्वांचल के सभी हिस्सों को कवर किया जा सकता है। दरअसल इन दो चरणों में 89 सीटें हैं। अगर बीजेपी इन दो चरणों में अच्छा कर लेती है तो वह उसके लिए लखनऊ की सत्ता तक पहुंचना आसान हो सकता है।

बनारस में होगा मोदी का रोड शो?

बीजेपी के सूत्रों ने बताया कि वाराणसी में अमित शाह 6 मार्च को रोड शो का प्लान कर रहे हैं। दरअसल वाराणसी में बागियों ने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है। सूत्रों का कहना है कि बीजेपी में इन विरोधों को कम करने के लिए अमित शाह खुद लगे हुए हैं साथ ही अगर पीएम मोदी का रोड शो होता है तो माहौल काफी बदल जाएगा।

आपकी प्रतिक्रिया