मोदी भोपाल में करेंगे शौर्य स्मारक का उदघाटन

Publsihed: 14.Oct.2016, 08:54

भोपाल: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज भोपाल में आजादी के बाद शहीद हुए सैनिकों के सम्मान में बने शौर्य स्मारक का उदघाटन करेंगे. उदघाटन कार्यक्रम की बाद सभा भी होगी. पीएम के दौरे को देखते हुए तीन बजे के बाद सभी सरकारी दफ्तरों में छुट्टियां कर दी गई है.

बारह एकड जमीन पर बना ये शौर्य स्मारक सेना के बाकी स्मारकों से बिल्कुल अलग है. पाकिस्तान बंटवारे से लेकर चीन, बांग्लादेश की लड़ाई और करगिल के यादों को इस शौर्य स्मारक में समेटा गया है. 41 करोड़ की लागत से बने शौर्य स्मारक में कई गैलरियां हैं. जहां वीर सैनिकों की तस्वीरें, युद्ध के दृश्यों के बारे में विस्तार से बताया गया है. आजादी के बाद की लड़ाईयों में शहीद हुए सैनिकों की याद में साठ फ़ीट के स्तंभ पर अमर ज्योति जलेगी.

कल दिन भर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शौर्य स्मारक में तैयारियों का जायजा लेते दिखे सर्जिकल अटैक के बाद भोपाल में शहीदों के सम्मान और याद में आयोजित इस कार्यक्रम को लेकर लोगों में क्रेज बढ़ गया है. पीएम के स्वागत के लिए भोपाल शहर को सजाया जा रहा है. उदघाटन के बाद पीएम यहां एक सभा को भी शाम को संबोधित करेंगे और सात बजे दिल्ली लौट आएंगे.

आपकी प्रतिक्रिया