योगी सोमवार को राम लल्ला के दर्शन करेंगे

Publsihed: 24.Mar.2017, 18:11

उत्तर प्रदेश के नए मुख्य्मंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द ही राम लल्ला के दर्शन करने के लिए  27 मार्च को अयोध्या का दौरा कर सकते हैं। सूत्रों के अनुसार, इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ राम जन्मभूमि और हुनुमान गढ़ी भी जाएंगे और राम जन्मभूमि न्यास के रामचरन दास परमहंस ट्रस्ट के नेता सुरेश दास से भी मुलाकात करेंगे। वहीं सीएम अपने अयोध्या दौरे के दौरान भाजपा सांसद राम विलास वेदांती और नृत्य गोपाल दास से भी मुलाकात करेंगे।

योगी आदित्यनाथ की अयोध्या यात्रा के कई बडे मायने निकाले जा रहे हैं। सीएम कार्यकाल संभालने के बाद इतनी जल्दी विवादित रामजन्मभूमि का दौरा कहीं ना कहीं किसी बड़े राजनैतिक घटनाक्रम की ओर इशारा कर रहा है। बहरहाल देखने वाली बात होगी की भाजपा सरकार इस विवादित मुद्दे पर किस तरह आगे बढ़ती है?

अयोध्या जाने से पहले योगी आदित्यनाथ 25 मार्च को पहली बार गोरखपुर जा रहे हैं। दो दिन के दौरे पर सीएम योगी गोरखपुर में रहेंगे। उनके दौरे को देखते हुए गोरखपुर प्रशासन में हड़कंप मच गया है। कहीं सफाई हो रही है तो कहीं रंगाई-पुताई। छह दिन के भीतर योगी थाने और हॉस्पिटलों का औचक दौरा कर चुके हैं। सफाई और कानून व्यवस्था पर खास जोर दे रहे हैं, जिसके कारण प्रशासनिक कर्मचारियों-अफसरों में अफरातफरी सी मची है।

पिछले चार-पांच दिनों में जिस तरीके से योगी आदित्यनाथ ने काम करना शुरू किया, उससे हर ऑफिसर दौड़ता-भागता नजर आ रहा है। एकाएक विभागों में सतर्कता बढ़ गई है। योगी पिछले दिनों सचिवालय और हजरतगंज थाने का दौरे पर पहुंचे थे. निरीक्षण किया, अफसरों को हिदायतें भी दी थीं। योगी गोरखपुर से बीजेपी की सीट पर सांसद हैं और गोरखनाथ मंदिर के महंत भी हैं।

पुलिसवाले कर रहे हैं थाने की सफाई

योगी आदित्यनाथ के आने से 24 घंटे पहले गोरखनाथ थाने में व्यापक सफाई अभियान देखने को मिला. थाने के आला अधिकारी थाने में फैली गंदगी को साफ करते हुए नजर आए। कोई दीवार पर लगे जाले हटा रहा तो कोई थाना परिसर में रखी लावारिस गाड़ियों को उचित स्थान पर पहुंचा रहा है। थाने की बिल्डिंग की भी नए सिरे से रंगाई-पुताई की जा रही है। आखिर हो भी क्यों नहीं, इसी गोरखनाथ थाने के अंतर्गत गोरखनाथ मंदिर आता है जो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का निवास स्थान है।

रातों रात भर गए सड़क के गड्ढे

वहीं दूसरी ओर जाने वाली सड़क का भी निर्माण कराया जा रहा है। इस सड़क में ना जाने कितने महीनों से गड्ढे थे लेकिन अब तक शायद किसी ने सुध नहीं ली। जैसे ही मुख्यमंत्री के गोरखपुर दौरे की खबर आई, रातों रात सड़क का निर्माण करा दिया गया।

जल्‍दी-जल्‍दी भरे गए गड्ढे

सड़क के कई क्षेत्रों में गोरखपुर नगर निगम द्वारा सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है. सड़क के बगल में नालियों में पूरा और गंदगी भरी थी, JCB मशीन लगाकर उन नालों को साफ किया जा रहा है और कूड़े को भी हटाया जा रहा है. गोरखपुर के धर्मशाला जीप स्टैंड इलाके में नगर निगम के लोग गंदगी साफ करते दिखे।

दो दिन के दौरे पर सीएम योगी गोरखपुर में आने की खबर से पुलिस वाले परेशान

वहीं पुलिस लाइन चौराहे पर देश के प्रथम राष्ट्रपति राजेंद्र प्रसाद जी की प्रतिमा की भी साफ-सफाई कराई जा रही है और पुराने लगे मार्बल को तोड़कर नए सिरे से मार्बल बिछाया जा रहा है। गोरखपुर आने से पहले एक बात तो साफ़ है कि योगी आदित्यनाथ का खौफ उनसे पहले यहां पहुंच चुका है।

क्या है योगी का कार्यक्रम?

बताया जा रहा है कि योगी आदित्यनाथ 25 मार्च की शाम गोरखपुर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। उसके बाद एक रोड शो करते हुए गोरखनाथ मंदिर पहुंचेंगे। इस दौरान रास्ते में वो लोगों का अभिवादन स्वीकार करेंगे। 26 मार्च को मुख्यमंत्री गोरखनाथ मंदिर में योगीराज बाबा गंभीर नाथ की सौवीं बरसी के समापन समारोह में हिस्सा लेंगे और समर्थकों को संबोधित करेंगे।

आपकी प्रतिक्रिया