बिना भेदभाव होगा सब का विकास :आदित्य नाथ योगी

Publsihed: 21.Mar.2017, 21:11

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यानाथ योगी ने मुख्यमंत्री बनने के बाद लोकसभा में वित्त विधेयक पर चल रही चर्चा में अपनी राय रखी। इस दौरान उन्होंने मोदी सरकार की पिछले ढाई साल की उपलब्धियों की प्रशंसा की।  उन्होंने यहां प्रधानमंत्री मोदी का खूब गुणगान किया। 

यूपी के सीएम बने योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नोटबंदी के बाद दुनिया यह देखना चाहती थी कि इस फैसले के बाद दुनिया किस दिशा में जा रही है। हमारी विकास की ग्रोथ ने उन लोगों को बताया कि यह फैसला सही था। 

इस देश की सरकार आम लोगों के लिए समर्पित होकर कार्य करेगी। यह सरकार किसानों के लिए गंभीर है। मोदी सरकार के पहले किसानों के पास खाते नहीं होते थे। 

किसानों को अपना चेक जमा करने के लिए पांच सौ खर्च करके खाता खुलवाना पड़ता था। अब इस सरकार ने जनधन योजना के तहत खाते खुलवाए। इसी तरह महिलाओं की दशा को सुधारने के लिए सरकार ने बड़े कदम उठाए। 

सदन में चुटकी लेते हुए योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मैं राहुल गांधी से एक वर्ष छोटा हूं और अखिलेश से एक वर्ष बड़ा  हूं। शायद इसी वजह से उनकी जोड़ी यूपी में जम नहीं पाई।

इस बयान पर आपत्ति दर्ज करते हुए कांग्रेस के मल्लिकाअर्जुन खड़गे ने कहा कि आप वहां के सीएम हैं और आपकी भाषा ऐसी होनी चाहिए जो आपकी गरिमा के अनुरूप हो। 

योगी ने कही ये खास बातें 

नोटबंदी के बावजूद विकास दर 7.9 
मोदी जी ने 3 साल में सरकार देश की अर्थव्यवस्था में नई जान फूंकी है। 
महिलाओं को समर्पित प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना
पिछले तीन साल में जन कल्याण की जितनी योजनाएं शुरू हुई हैं वह दुनिया के लिए एक आदर्श है। 
26 वर्ष से बंद फर्टीलाइजर कारखाने को शुरू करने के लिए धन्यवाद। 
34 जिले इन्सेफ्लाइटिस से प्रभावित थे। इससे निजात दिलाने के लिए गोरखपुर को मोदी जी ने एम्स दिया। 
1998 से अब तक संसदीय प्रणाली को जानने और समझने का मौका मिला।
2.5 लाख करोड़ रुपये दिए 78 हजार करोड़ रुपये खर्च हुए। विकास का कोई ढांचा नहीं था। 
 

आपकी प्रतिक्रिया