लो शियोमी ने स्कूटर भी लांच कर दिया

Publsihed: 25.Dec.2016, 22:29

नई दिल्ली : स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी लगातार टेक्नॉलोजी बाजार में उभर रहा है. अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक स्कूटर भी लॉन्च कर दिया है. इसकी खास बात यह है कि इसे फोल्ड भी किया जा सकता है.

शाओमी के इलेक्ट्रिक स्कूटर की बॉडी एल्यूमिनियम की है और यह दो कलर वैरिएंट व्हाइट और ब्लैक में उपलब्ध होगा. स्कूटर वजन में इतना हल्का है कि इसे आसानी से उठाया भी जा सकता है. स्कूटर का वजन महज 12.5 किलो ही है. कंपनी का दावा है कि स्कूटर को सिर्फ एक बटन दबाकर महज 3 सेकंड्स के भीतर ही फोल्ड किया जा सकता है.

स्पीड

स्कूटर के दूसरी खासियतों पर बात कि जाए तो स्कूटर की टॉप स्पीड 20 किलोमीटर प्रति घंटे की है. सेफ्टी के लिहाज से इसमें डुअल ब्रेक सिस्टम के साथ E-ABS एंटी लॉक सिस्टम भी दिया गया है. वहीं इसमें रियर व्हील में डिस्क ब्रेक भी है. स्कूटर में 280Wh की एलजी बैटरी दी गई है. इसमें एनर्जी रिकवरी के जरिए बैटरी ऑप्टिमाइज करने का भी विकल्प दिया गया है.

स्मार्टफोन से कनेक्ट

कंपनी का कहना है कि इस स्कूटर पर 75KG रखकर 30 किलोमीटर की यात्रा की जा सकती है. स्कूटर को चलाने के लिए इसे पहले शाओमी स्मार्टफोन्स से कनेक्ट करना होगा. कनेक्ट करने के लिए एक ऐप इंस्टॉल करना होगा और ब्लूटूथ से स्कूटर को इसमें कनेक्ट किया जाएगा. फिलहाल यह स्कूटर चीनी बाजार में ही उपलब्ध होगा. जिसकी कीमत करीब 1999 युआन यानी लगभग 19500 रुपये है. 

आपकी प्रतिक्रिया