देशहित में फैसले लेते समय मेरे हाथ कभी नहीं कांपेंगे: मोदी

Publsihed: 24.Dec.2016, 14:24

मुंबई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के रायगढ़ में नेशनल इन्स्टिट्यूट ऑफ सिक्यॉरिटीज मार्केट के नए कैंपस का उद्घाटन किया है. इस दौरान उन्होंने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि नोटबंदी आज जो तकलीफ आपको हो रही है, वह कल सुख में बदल जाएगी.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'नोटबंदी के कदम को आलोचकों ने भी सराहा है. देशहित को लेकर कड़े फैसले लेने में कभी भी मेरे हाथ नहीं कांपेंगे. देशहित सर्वोपरी है. नोटबंदी से आज आपको भले भी कुछ तकलीफ हो रही है, लेकिन आगे चलकर आपको इससे फायदा होगा.'

पीएम मोदी ने कहा कि भारत को उभरती अर्थव्यवस्था के रूप में देखा जा रहा है. भारत को अपनी प्रगति मापनी है तो 2012-13 में देखना होगा, जब रुपया तेजी से गिरता जा रहा था. जीएसटी को लेकर वर्षों से लंबित संविधान संशोधन को संसद से पारित किया गया और जल्द ही जीएसटी लागू हो जाएगा.

उन्होंने कहा कि हाल के दिनों में देश की प्रगति हुई है और व्यापार करने की जटिलताओं को सरल बनाया गया है. एफडीआई अब रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है. फाइनैंशियल मार्केट के सफलतापूर्वक काम करने के लिए जरूरी है कि प्रतिभागी अच्छी तरह से शिक्षित हों. मोदी सरकार स्टॉर्ट अप को बढ़ावा देने के लिए प्रयासरत और काफी उत्सुक है.

पीएम मोदी ने आगे कहा कि सिक्यॉरिटीज मार्केट में अच्छी नियमन के लिए भारत ने अच्छा नाम अर्जित किया.  विदेशी मुद्रा भंडार में बढ़ोत्तरी हो रही है। पीएम ने कहा कि सफलता का सही मापदंड गांव में पड़ रहे प्रभाव से है, ना कि दलाल स्ट्रीट और लुटियन दिल्ली से.

प्रधानमंत्री ने कहा कि मेरा उद्देश्य एक पीढ़ी में भारत को एक विकसित देश बनाने की है. भारत विश्व स्तर के प्रतिभूति और कमोडिटी बाजार के बिना एक विकसित देश नहीं बन सकता हैउन्होंने अपना संबोधन देशवासियों को मैरी क्रिसमस और नए साल की शुभकामनाएं देकर खत्म की.

 

आपकी प्रतिक्रिया