दोनो तरफ जंग का माहौल

Publsihed: 29.Sep.2016, 18:23

पाकिस्तान की ओर से आए दिन एलओसी क्रास कर के भारत में आतंकवादी वारदात की जाती है, भारत ने पहली बार एलओसी पार कर पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में तीन किलोमीटर अंदर जाकर आतंकियों के छह कैंप को नेस्तनाबूद किया गया है. जिस पर शुरूआती खंडन के बाद पाकिस्तान ने पीओके में हुए सर्जिकल आप्रेशन की बात मान ली है. पाकिस्तान के रक्षा मंत्री ख्वाज़ा आसिफ ने कहा है कि पाकिस्तान भारत को नेस्तनाबूद कर देगा. पाकिस्तान के सेनाध्यक्ष राहिल शरीफ ने प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ से मुलाकात की है. 

पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्‍ट्राइक होने के बाद किसी भी जवाबी हमले से निपटने के लिए भारत ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है। पाकिस्‍तान में सर्जिकल स्‍ट्राइक होने से पूरे देश में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पंजाब में सरहद के दस किलोमीटर के अंदर तक 200 गांव खाली कराने के लिए कहा गया है। भारतीय सेना के एलओसी के पार जाकर सर्जिकल स्ट्राइक्स के बाद बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पर चौकसी बढ़ा दी है। बॉर्डर पर अतिरिक्त जवानों की तैनाती कर दी गई है। एएनआई के मुताबिक वाघा बार्डर पर गुरुवार शाम को होने वाली रिट्रीट सेरेमनी को भी रद्द कर दिया गया है।

सभी जवानों की छुट्टियां रद्द

हाई अलर्ट की वजह से वेस्टर्न इंडियन फ्रंट पर तैनात BSF और सेना के जवानों की छुट्टियां भी कैंसिल कर दी गई हैं। गुजरात से कश्मीर तक की सीमा पर हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पाकिस्तान इन इलाकों में हमला कर सकता है।

जल्‍द से जल्‍द खाली कराए जाएं गांव

सरहद से लगते पंजाब के जिलों में प्रशासन को बॉर्डर से 10 किलोमीटर अंदर तक पड़ने वाले गांवों को खाली कराने के लिए आवश्यक कदम उठाने को कहा गया है. इस बारे में गांव सरपंचों और स्थानीय अधिकारियों को जल्दी से जल्दी गांव खाली कराने के लिए कह दिया गया है। इस बीच पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने चंडीगढ़ में सभी विधायकों, मत्रियों और क्राइसिस मैनेजमेंट के अधिकारियों के साथ बैठक बुलाई है।

 

आपकी प्रतिक्रिया