वोट बताएंगे नोट की व्यथा

Publsihed: 19.Nov.2016, 15:02

पांच राज्यों में लोकसभा और विधानसभा की 12 सीटों पर हो रहे उपचुनाव इस बार बेहद खास है.उपचुनाव के नतीजे सरकार के नोटबंदी के फैसले पर जनता की राय सामने रखेंगे.मध्य प्रदेश, असम, पुड्डुचेरी, पश्चिम बंगाल और तमिलनाडु की 8 विधानसभा और 4 लोकसभा सीटों पर उपचुनाव हो रहे हैं. नोटबंदी के बाद देश में पहली बार उपचुनाव हो रहा हैं.

इस फैसले को लागू हुए 11 दिन हो गए है लेकिन इसके बाद भी लोगों को कैश की कमी से जूझना पड़ रहा हैं.इन सभी सीटों पर सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक वोटिंग होगी. मध्य प्रदेश की शहडोल लोकसभा सीट और नेपानगर विधानसभा सीट, असम की लखीमपुर लोकसभा सीट और बैठलांगसो विधानसभा सीट, पुड्डुचेरी की नल्लीथोप्पे विधानसभा सीट.बंगाल की कूच बिहार और तमलुक लोकसभा सीट और मोंटेश्वर विधानसभा सीट और तमिलनाडु की तंजावुर, अरावक्कूरिची और तिरुपर्रानकुंदरम विधानसभा सीट पर उपचुनाव होंगे.

इन सीटों में असम की लखीमपुर विधानसभा सीट सबसे महत्वपूर्ण मानी जा रही है. सर्बानंद सोनोवाल के मुख्यमंत्री बनने के बाद ये सीट खाली हुई है. बीजेपी की असली परीक्षा मध्यप्रदेश में होगी जहां की दोनों सीटों पर कांग्रेस उसे मजबूत चुनौती दे रही हैं. 

आपकी प्रतिक्रिया