एक के बदले सौ लाशे बिछाने की उठी मांग

Publsihed: 29.Oct.2016, 16:18

नियंत्रण रेखा के नजदीक आतंकवादियो से मुठभेड में शुक्रवार रात शहीद हुए जिस भारतीय सैनिक का के शव को पकिस्तानी आतंकवादी क्षत-विक्षत कर गए थे, वह हरियाणा के कुरुक्षेत्र का रहने वाला था. मनदीप सिंह ने दीपावली पर घर आने के लिए छुटियो की अर्जी दे रखी थी, दीपावली के मौके पर उस के परिवार का नए घर में प्रवेश रखा हुआ था. 

मनदीप सिंह के घर पर आज हजारो लोगो का हज़ूम उन के पार्थिव शरीर का इंतज़ार करने पन्हुचा. वहाँ उपस्थित लोगो में पाकिस्तान के प्रति बेहद गुस्से की लहर थी, क्योंकि पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू कश्मीर में प्रवेश हुए और पाकिस्तानी सेना की मदद से ही मुठभेड कर वापिस लौट गए पाकिस्तानी आतंकवादियो ने मनदीप सिंह के शव के शाथ अमानवीय व्यवहार किया था, जो जिनेवा कंवेनशन का खुला उलंघन है. पाकिस्तानी सेना ने 2011 में दो सेनिको और 2014 में भी दो सेनिको का सिर काट कर अपने साथ ले गई थी. इस लिए कुरउक्षेत्र के लोगो को आशंका है कि यह आतंकवादियो का नहीं, अलबत्ता पाकिस्तानी सेना का ही काम है. मनदीप के घर पर जमा भीड ने प्रधानम,अंत्री नरेंद्र मोदी से मांग की कि एक के बदले पाकिस्तानी सेना के 100 मारे जाए.शुकेअवार रात यह घटना नियंत्रण रेखा के नजदीक कूपवाडा जिले के माचिल सेक्टर में हुई थी, कथित आतंकी पाक अधिकृत कश्मीर में भाग गए. इस से पहले मुठभेड में एक आतंकवादी भी मारा गया था.सूत्रों के अनुसार, सेना का कहना है कि पाकिस्‍तान का यह वहशीपन अब और बर्दाश्‍त नहीं किया जाएगा. इस हरकत का माकूल जवाब देंगे.

माछिल सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की फायरिंग में शनिवार को एक और बीएसएफ जवाननितिन सुभाष शहीद हो गया है। कुपवाड़ा के माछिल सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में घायल हुए बीएसएफ जवान नितिन सुभाष कल रात गोली लगने से घायल हो गए थे लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका। वहीं, जम्मू कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे आरएसपुरा और कठुआ सेक्टरों में पाक रेंजरों ने शनिवार को फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। बीएसएफ ने बताया कि पाक रेंजरों ने आज फिर गोलीबारी की। पाक सेना ने शनिवार को जम्मू एवं कश्मीर में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर हीरानगर सेक्टर और आरएसपुरा में नागरिकों और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के ठिकानों को निशाना बनाकर भारी गोलाबारी की।

पिछले 24 घंटे में 70 भारतीय चौकियों पर फायरिंग की गई है लेकिन भारत की तरफ से भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया जा रहा है। पाकिस्तानी सैन्य बलों ने जम्मू, कठुआ, पुंछ और राजौरी जिलों में 120 मिमी मोर्टार के गोलों एवं स्वचालित हथियारों के साथ सैन्य इलाकों एवं भारत की अग्रिम चौकियों पर हमला किया था जिसमें कल दो असैन्य नागरिकों की मौत हो गई और इतने लोग घायल हुए। बीएसएफ ने कल कहा था कि अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास उसकी जवाबी गोलीबारी में अब तक 15 पाकिस्तानी जवान मारे गए हैं।

आपकी प्रतिक्रिया