केरल में वेमुला काण्ड दोहराया गया,वामपंथी चुप

Publsihed: 06.Apr.2017, 12:58

तिरुवनंतपुरम। आंध्र प्रदेश में रोहित वेमुला की आत्महत्या पर देश भर में हल्ला मचाने वाले वामपंथी न सिर्फ केरल में हुए वैसे ही काण्ड पर न सिर्फ चुप हैं, बल्कि वामपंथी सरकार की पुलिस ने आत्महत्या करने वाले छत्र की मां के साथ दुर्व्यवहार भी किया | आत्महत्या करने वाले इंजीनियरिंग के एक छात्र की मां के साथ पुलिस की बदसलूकी के विरोध में गुरुवार को बंद का आयोजन किया गया है।

छात्र ने कथित तौर पर कॉलेज प्रशासन द्वारा परेशान किए जाने से तंग आकर आत्महत्या कर ली थी। इंजीनियरिंग छात्र जिश्नू प्रणय की मां माहीजा और उनके कुछ दोस्त और रिश्तेदार बुधवार को न्याय की मांग को लेकर पुलिस प्रमुख के कार्यालय की ओर मार्च कर रहे थे, तभी पुलिस ने उन्हें रोका और जमीन पर घसीटा। मृतक छात्र की मां के साथ बदसलूकी के विरोध में कांग्रेस नेतृत्व वाले संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) और भारतीय जनता पार्टी ने दिनभर के बंद का आह्वान किया है।

माहीजा के मुताबिक, कॉलेज प्रशासन उनके बेटे की मौत का जिम्मेदार है। बंद के दौरान सड़कों पर केवल निजी वाहन ही नजर आए, जबकि बाजार, दुकानें और प्रतिष्ठान बंद रहे। अस्पताल में दाखिल माहीजा ने मीडिया से कहा, “मैं राज्य सरकार के खिलाफ नहीं हूं।

पुलिस जिस तरह मेरे बेटे के मामले को ले रही है, मेरा विरोध उसके खिलाफ है। इसलिए हम पुलिस मुख्यालय की ओर मार्च कर रहे थे।” प्रणय जिस कॉलेज का छात्र था, उसका अध्यक्ष फिलहाल जमानत पर बाहर है। मृतक छात्र की मां का कहना है कि पुलिस मामले की सही और निष्पक्ष जांच नहीं कर रही।

आपकी प्रतिक्रिया