वसु को पहुंची दुल्हन दिलाने की अर्जी

Publsihed: 01.Nov.2016, 21:59

भीलवाड़ा. लोगों की समस्याएं दूर करने वाली राजस्थान सरकार का संपर्क पोर्टल इन दिनों खुद समस्याओं का सामना कर रहा है. पानी, बिजली, टूटी सड़क जैसी तमाम समस्या हों, लोग इस पोर्टल के जरिए अपनी समस्या का हल पा सकते हैं लेकिन विभाग के पोर्टल पर इन दिनों योग्य पत्नी की मांग को लेकर एक अजीब शिकायत आई है. योग्य पत्नी से शादी करवाने के बाद सरकार को दुआएं देने तक की बात इस शिकायत में कही गई है.

दरअसल, भीलवाड़ा के रहने वाले 20 साल के युवक ने इस पोर्टल के जरिए अपने लिए योग्य पत्नी की मांग की है. युवक ने लिखा है कि वो 20 साल का लंबा, सुंदर, गुर्जर समुदाय का युवक है और वर्तमान में 11वीं कक्षा में पढ़ता है. उसे गुर्जर समुदाय की ही लड़की की तलाश है जो उसके माता-पिता की सेवा कर सके. अगर सरकार उसकी शादी करवाने में सहायता करती है तो सरकार को दुआएं मिलेगी.

सरकार ने दी सलाह

इसके जवाब में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग ने कहा कि वो अभी 20 साल का है और भारतीय कानून के तहत इस उम्र में शादी नहीं कर सकता है. इसके अलावा युवक को सलाह दी गई कि वो 21 साल का होने के बाद गुर्जर समुदाय के लोगों की मदद से अपनी शादी करे.

रिपोर्ट्स के मुताबिक भीलवाड़ा का यह युवक एक दुकान पर काम करता है. उसे ई-मित्र पर काम करने वाले एक परिचित ने अपनी समस्या राजस्थान संपर्क पोर्टल पर डालने की सलाह दी थी. जिसके बाद उसने शादी के लिए प्रस्ताव पोर्टल पर डाल दी.

(साभार)

आपकी प्रतिक्रिया