आतंकियों को मिल रहे थे कानपुर से हथियार

Publsihed: 29.Mar.2017, 18:34

कानपुर। मध्यप्रदेश में ट्रेन में हुए विस्फोट की एक-एक करके पर्ते खुलती जा रही है ,आतंकियों को करतूस सप्लाई करने वाले शख्स को उत्तरप्रदेश  एटीएस ने उसकेघर से ही गिरफतार कर लिया है।

उत्तरप्रदेश एटीएस ने कई लोगो को हिरासत में लेकर पूछताछ की थी, जिसमे कानपुर के गीतानगर के रहने वाले राघवेन्द्र सिंह चौहान का नाम सामने आया। राघवेन्द्र सिंह की घर में ही एलआरएस आर्म्स एंड एम्युनिशन के नाम से शॉप है। मंगलवार देर रात एटीएस ने इसको घर से दबोच लिया ,जब उसकी दूकान की चेकिंग की गई तो चौकाने वाली बाते सामने आई। राघवेन्द्र कि कारतूस खरीदने और बेचने कि डिटेल चेक की गई तो उसमे कई खामियां मिली।

राघवेन्द्र ने मेस्टन रोड के खन्ना गन हॉउस व् सेवा गन हॉउस से कारतूस तो ख़रीदे लेकिन उसकी एंट्री अपने रजिस्टर में नही की थी। इसके साथ ही शॉप में डीएम ,एसडीएम् सिटी ,चिकित्सा अधिकारी ,गन हॉउस व् शिक्षण संस्थानों की मुहरे मिली है। एटीएस राघवेन्द्र सिंह चौहान को गिरफ्तार कर अपने साथ लखनऊ ले गई है।

आतंकी मूवमेंट के नए-नए खुलासे शहर में हो रहे है। संदिग्ध आतंकियों कि गिरफ़्तारी के बाद एक और बड़ी सफलता शहर से लगी है। राघवेन्द्र सिंह चौहान आतंकियों को कारतूस सप्लाई करता था। इसकी कारतूस कि शॉप भी है और यह ज्वेलरी का भी काम करता था।

काकादेव थाना क्षेत्र स्थित गीतानगर क्रासिंग के पास रहने वाला राघवेन्द्र सिंह चौहान उस आतंकियों को कारतूस सप्लाई करता था जिन्होंने ने एमपी में ट्रेन कि बोगी में विस्फोट किया था। इस विस्फोट के बाद से सुरक्षा एजेंशिया व् यूपी एटीएस लगातार सक्रिय है। ट्रेन धमाके के दौरान कारतूस के खोखे व् कारतूस बड़ी मात्रा में बरामद हुए थे जिनकी संख्या सात सौ से अधिक थी। इतनी संख्या में करतूस बरामद होने के बाद यूपी एटीएस यह पता लगाने में जुटी थी की यह कारतूस इनको सप्लाई कौन करता है।

आपकी प्रतिक्रिया