पत्नी-बेटी के बाद बाप-बेटे ने भी लगाई फांसी

Publsihed: 27.Sep.2016, 12:27

कॉर्पोरेट मंत्रालय के पूर्व डीजी और भ्रष्टाचार मामले में सीबीआई जांच से गुजर रहे बीके बंसल ने आज अपने पूर्वी दिल्ली के ‌मधु विहार स्थित अपार्टमेंट में बेटे के साथ फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी म‌िलते ही पुल‌िस मौके पर पहुंची और जांच शुरू कर दी है। यह घटना आज सुबह करीब साढ़े नौ बजे की है। बता दें कि इससे पहले जुलाई 2016 में बंसल की पत्नी और बेटी आत्महत्या कर चुके हैं।

गौरतलब है कि बीके बंसल को इसी साल जुलाई में सीबीआई ने 9 लाख रुपए की घूस लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। ज‌िससे आहत होकर उनकी पत्नी ने बेटी संग खुदकुशी कर ली थी।गिरफ्तारी के बाद से ही बंसल पर सीबीआई जांच चल रही है। इस समय वह अंतरिम जमानत पर जेल से बाहर थे। जानकारी के अनुसार भ्रष्टाचार का आरोप लगने के बाद उन्हें उनके पद से हटा दिया गया था।

पद से हटाए जाने की जलालत और पत्नी व बेटी की मौत का दुख उन्हें अंदर ही अंदर खाए जा रहा था और माना जा रहा है की यही उनके आत्महत्या की भी वजह रही होगी।

हालांकि उन्होंने सुसाइड नोट भी छोड़ा है लेकिन अभी यह पता नहीं चल सका है कि उसमें क्या लिखा है। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच चुकी है। बंसल पर कॉर्पोरेट मंत्रालय में चल रही गड़बड़ी समेत फाइलों की हेराफेरी और किसी एक कंपनी को लाभ पहुंचाने का आरोप है।

दवा कंपनी से ली थी घूस

सीबीआई ने बंसल को एक दवा कंपनी के सीओओ (मुख्य संचालन अधिकारी) से नौ लाख रुपये की घूस लेने के आरोप में गिरफ्तार किया था। मामले में अन्य आरोपी विश्वदीप को भी गवाहों से न मिलने, साक्ष्यों से छेड़छाड़ न करने और दिल्ली या देश से बाहर जाने के लिए कोर्ट की अनुमति लेने का निर्देश दिया था।

कोर्ट ने बंसल को जमानत देते हुए कहा था कि उनकी गिरफ्तारी के बाद उनकी पत्नी व बेटी ने खुदकुशी कर ली थी। उसका बेटा भी तनाव में था। उसे अंतरिम जमानत दी गई, जिसके बाद उसने सरेंडर कर दिया।

इस बीच उसे अंतरिम जमानत भी मिली और उसने इसका कभी दुरुपयोग नहीं किया। उसने जांच में सहयोग किया और खुद कोर्ट में सरेंडर किया। एजेंसी का आरोप है कि बंसल ने मुंबई स्थित एल्डर फार्मस्यूटिकल के सीओओ से बिचौलिये के जरिये से नौ लाख रुपये घूस ली थी।

 

 

आपकी प्रतिक्रिया