वाराणसी में मची भगदड़, 24 लोगों की मौत

Publsihed: 15.Oct.2016, 20:08

वाराणसी। राजघाट पुल के पास शनिवार को आयोजित बाबा जयगुरुदेव के कार्यक्रम में भगदड़ मचने से 24 लोगों की मौत हो गई. जबकि दर्जनों लोग घायल हुए हैं। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. बताया जा रहा है कि पीने के पानी को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद भगदड़ मच गई. हादसे में घायल पांच लोगों की हालत नाजुक है. बताया जा रहा है कि हादसे में शिकार लोग बाबा जय गुरुदेव के समागम में पहुंचे थे.  हादसा वाराणसी और चंदौली को जोड़ने वाले राजघाट पुल पर हुआ. इस कार्यक्रम में शिरकत करने हजारों की संख्या में लोग वहां पहुंचे हुए थे।  

स्थानीय लोगों का आरोप है कि पुलिसवालों की लापरवाही की वजह से यह हादसा हुआ. आरोप यह भी है कि इस भगदड़ के करीब एक घंटे बाद एंबुलेंस व डाक्टरों की टीम के घटनास्थल पहुंची. घायलों को लाल बहादुर शास्‍त्री अस्‍पताल में एडमिट कराया गया है. हादसे के बाद से रामनगर इलाके में कई किमी लंबा जाम लग गया है.

भीड की वजह से प्रशासन की ओर से हालांकि सहायता मिलने में देरी भी हो रही है। आपको बता दें कि इससे पहले वर्ष 1996 की 9, 10 व 11 फरवरी को डोमरी गांव के गंगा किनारे लगे शिविर में बाबा जयगुरुदेव अपने भक्तों से मुखातिब हुए थे। उस समय करीब 20 लाख अनुयायी गंगा रेती पर जमा हुए थे। इस बार 15 अक्टूबर से दो दिवसीय जयगुरुदेव आध्यात्मिक सत्संग महामानव संगन कार्यक्रम शुरू किया गया था। 

आपकी प्रतिक्रिया