पनवाडी के खाते में किसी ने जमा करवाए 10 करोड

Publsihed: 19.Nov.2016, 15:12

काले धन वालों के रोचक किस्से ( copy-paste)

1- झारखंड के गिरीडीह जिले में पान की दुकान लगाने वाले शख्स के खाते में किसी ने 10 करोड़ रुपए डाल दिए. इसकी जानकारी खाताधारक को उस समय हुई जब वह पैसा निकालने गया. एटीएम ने उसके खाते से पैसा निकालने से मना कर दिया क्योंकि एजेंसियों ने उसके खाते को पहले ही सील कर दिया था. लेेकिन जब उसने मिनी स्टेटमेंट निकाला तो उसमें माइन 10 करोड़ दिखा रहा था. यह देख उसके होश उड़ गए. बाद में बैंक अधिकारी ने बताया कि मिनी स्टेटमेंट में माइनस में अमाउंट दिखाता है.

2- उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में एक डॉक्टरी की कार से 25 लाख रुपए बरामद हुए हैं. जिस वह उत्तर प्रदेश के अमेठी ले जा रहे थे.  25 लाख रुपए की पुराने करेंसी है. पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. हालांकि डॉक्टर का कहना है कि यह रुपया वह प्रॉपर्टी खरीदने के लिए अपने पिता से लिए थे जो अमेठी में रहते हैं.  लेकिन प्रॉपर्टी की बात नहीं बन पाई तो वापस करने जा रहे थे.

3- मेरठ में प्रॉपर्टी के नाम पर कालेधन को सफेद करने का खुला खेल जारी है. सड़क के किनारे खोखे लगाकर 12 लाख में फ्लैट और 24 लाख में कोठी देने का सपना दिखाया जा रहा है. कई बिल्डरों ने काले धन को सफेद करने के लिए अपनी प्रॉपर्टी के दाम गिरा दिए हैं. वहीं रजिस्ट्री भी पुराने नोटों में होने की वजह से इसका भी खूब फायदा उठाया जा रहा है. 

4- नोटबंदी का असर शादियों पर भी हो रहा है. अब इसे अच्छा माना जाए या बुरा यह तो बाद में तय होगा लेकिन सूरत मेें एक ऐसी शादी हुई है जिसे हमेशा याद रखा जाएगा.  यहां बरातियों के स्वागत में न तो नाश्ता दिया गया न फिर खाना परोसा गया. बारातियों को सिर्फ चाय पिलाई गई और सादे समारोह में फेरे लिए गए. खास बात यह रही है कि दूल्हा पक्ष के लोगों ने कोई शिकायत भी नहीं की. 

5- बंगाल के हुगली में भी एक नाले से 500 और 1000 के नोट बरामद हुए हैं. पुलिस ने बताया कि सभी नोट फटे हुए हैं और कुल एक लाख रुपए के नोट होंगे.

आपकी प्रतिक्रिया