पाकिस्तानी सेना ने फिर की सेनिक से बर्बरता

Publsihed: 22.Nov.2016, 22:30

पाक सेना ने एक बार फिर अपना बर्बर चेहरा दिखाया है. पाकिस्तानी फौज ने मंगलवार को माछिल सेक्टर में गोलीबारी की जिसमें सेना के तीन जवान शहीद हो गए. सेना ने कहा कि पाकिस्तानी सेना ने बर्बरता दिखाते हुए एक जवान के शव को क्षत-विक्षत कर दिया. वहीं, पाकिस्तान की इस वहशियाना करतूत पर सेना ने कहा है कि पाकिस्तान को इसका करारा जवाब मिलेगा.

उल्लेखनीय है कि 28 अक्टूबर को पाकिस्तानी सेना ने भारतीय जवान मंदीप सिंह के शव के साथ बर्बरता की थी. कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर यह हमला किया गया जिसके बाद सेना ने कड़ा बदला लेने का निश्चय प्रकट किया।सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘कुपवाड़ा जिले में माछिल सेक्टर के वन्य क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर बाड से पहले भारतीय सेना के एक आतंकवाद निरोधक दल पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला किया।’ उन्होंने बताया कि इस हमले में तीन सैनिक शहीद हो गए जबकि एक का शव क्षतविक्षत कर दिया गया.

सेना की उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने कहा था, ‘नियंत्रण रेखा पर कार्रवाई में माछिल में तीन सैनिकों की मौत। एक सैनिक का शव क्षत विक्षत।’ प्रवक्ता ने कहा कि ‘इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा.’ एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि माछिल सेक्टर में साढ़े तीन बजे से चार स्थानों पर नियंत्रण रेखा पर भारी गोलीबारी चल रही है.उन्होंने कहा,‘करीब साढ़े तीन बजे कुपवाड़ा में माछिल सेक्टर के डाना माछिल, असनी, रिंगसार और रिंगसार पायीन में नियंत्रण रेखा पर दोनों ओर से भारी गोलाबारी शुरू हो गयी.’ उन्होंने ज्यादा ब्योरा नहीं दिया.

29 अक्तूबर के बाद से भारतीय सैनिक का शव क्षत विक्षत करने की यह इस तरह की दूसरी घटना है.उस दिन इसी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड़ में आतंकवादी नियंत्रण रेखा पार कर गए थे और उन्होंने एक जवान को मार डाला था। वैसे एक हमलावर भी मारा गया था.जून, 2008 में केल सेक्टर में 2.8 गोरखा राइफल्स का एक सैनिक रास्ता भटक गया था और उसे पाकिस्तान सीमा कार्रवाई दल ने पकड़ लिया था। कुछ देर बाद उस सैनिक का सिर कटा शव मिला था.

आपकी प्रतिक्रिया