मिन्नतों पर भी नहीं मिला स्ट्रैचर,पति को घसीटना पडा

Publsihed: 18.Nov.2016, 11:38

देश में स्वास्थ्य सुविधाओं के खराब हालत को उजागर करतीं घटनाएं समय-समय पर आती रहती हैं. कभी एंबुलेंस नहीं मिलती तो कभी अपने ही परिजन की लाश के टुकड़े करने पड़ते हैं. इस बार भी एक अस्पताल में मजबूरी और अव्यवस्था की ऐसी ही पीड़ा देखने को मिली, जो मन को झंझोड़ देगी.

मामला आंध्र प्रदेश के अनंतपुर का है. यहां बुधवार को एक सरकारी अस्पताल में एक महिला को अपने बीमार और लाचार पति को रैम्प से घसीटकर नीचे लाना पड़ा. उसे अस्पताल के स्टाफ ने स्ट्रेचर देने से मना कर दिया था. 

मिन्नतों पर भी नहीं मिला स्ट्रैचर

एक 40 साल की महिला अपने पति को इलाज के लिए अस्पताल लेकर गई थी. पति को लकवा होने के कारण वह चल नहीं सकता था. दोनों रिक्शे पर अस्पताल पहुंचे थे. पति को पेट में जलन और गैस की शिकायत थी. वॉर्ड में डॉक्टर के पास ले जाने के लिए पत्नी ने अस्पताल में स्टाफ से पति के लिए स्ट्रेचर मांगा लेकिन उन्होंने मना कर दिया. महिला बताया कि उसने यह भी कहा कि वह खुद स्ट्रैचर खींच लेगी, बस स्ट्रेचर दे ​दीजिए. लेकिन, स्टाफ ने स्ट्रेचर ने होने की बात कह दी. महिला ने बार-बार मिन्न्तें कीं लेकिन उसका कोई फायदा नहीं हुआ. आखिरकार उसने अपने पति को अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर से फर्स्ट फ्लोर में वार्ड तक घसीटकर ले जाना पड़ा. पूरा अस्पताल तमाशा देखता रहा लेकिन किसी ने मदद नहीं की. 

जांच के आदेश

ये दोनों पति-पत्नी टाउन के मदीना मस्जिद इलाके में रहते हैं. अस्पताल के प्रशासनिक अधिकारी डॉ. मल्लिकार्जुन ने कहा है कि वह मामले की जांच कराएंगे और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. 

आपकी प्रतिक्रिया