हरीश रावत नहीं दे पाये सीबीआई के सवालों का जवाब

Publsihed: 24.May.2016, 21:03

सात जून को होगी फिर पूछताछ। हरीश रावत आखिर आज सीबीआई के सामने पेश हुये । बहुत कोशिश की कि सीबीआई के सामने जाने से बचा जाए । कपिल सिब्बल भी हरीश रावत को सीबीआई से बचा नहीं पाये। आज उनसे सीबीआई ने पाँच घंटे तक पूछताछ की , हालांकि जांच से निकला कुछ भी नहीं। अब सीबीआई 7 जून को हरीश रावत से फिर पूछताछ करेगी। सीबीआई से बचने की सारी कोशिशों मे नाकाम होने के बाद रावत आज सुबह 11 बजे सीबीआई मुख्यालय पँहुचे थे। फिर से मुख्यमंत्री कि कुर्सी संभालने के बाद हरीश रावत ने पहला काम यह किया था कि स्टिंग आपरेशन की जांच सीबीआई से लेने की कोशिश की । केबिनेट बैठक से प्रस्ताव पास करवाया गया कि स्टिंग आपरेशन की जांच सीबीआई से वापिस ली जाती है। लेकिन सीबीआई ने कानूनी सलाह ले कर उत्तराखंड केबिनेट की सलाह को ठुकरा दिया । फिर हरीश रावत ने हाइ कोर्ट से राहत लेने की कोशिश की, लेकिन जिस हाइ कोर्ट ने पहले सवैधानिक ब्रेकडाउन को नजर अंदाज कर के हरीश रावत के पक्ष मे फैसला दिया था, उसी हाइ कोर्ट ने सीबीआई के सामने पेश होने से राहत नहीं दी।

तब जा कर हरीश रावत आज दिल्ली आ कर सीबीआई के सामने हाजरी दी। पता चला है कि हरीश रावत ने पूछ ताछ मे मूल सवालों के जवाब नहीं दिये , अलबता केंद्र सरकार पर आरोपों कि बौछार कर दी। वह हर सवाल का जवाब भाजपा पर हमले से देते रहे। हालांकि मुखय मंत्री ने सीबीआई को सहयोग का वादा किया है। लेकिन सीबीआई सूत्रों का कहना है कि उन्होने पूछताछ मे सहयोग नहीं दिया । सीबीआई जल्द ही एफआईआर दाखिल कर सकती है। अगर उन के खिलाफ एफआईआर दाखिल होती है तो वह कांग्रेस के दूसरे मुख्यमंत्री हो जाएंगे जिन के खिलाफ एफआईआर दाखिल होगी। हिमाचल के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह आमदनी से ज्यादा संपत्ति के मामले में  पहले से सीबीआई जांच के घेरे मे हैं।

हरीश रावत विधायकों कि खरीद फरोख्त के मामले में दो सीडी जांच के घेरे में हैं । एक सीडी में हरीश रावत खुद विधायकों कि खरीद फरोख्त कि बात करते दिखाई दे रहे हैं। वह पत्रकार को कह रहे थे कि फिलहाल वह पैसा लगा दें । वोट आफ कान्फ़िडेन्स होने के अगले दिन वह एक - दो करोड़ टॉप अप कर के दे देंगे। जबकि दूसरी सीडी मे कांग्रेस विधायक मदन बिष्ट हरक सिंह रावत को बता रहे हैं कि हरीश रावत ने कैसे कांग्रेस के विधायकों को ही किसी को 25 तो किसी को 50 लाख दे कर अपने खेमे में रखा हुया है। मदन  बिष्ट ने हरीश रावत का बिचोलिया बनने कि बात कबूल की  है। इसलिए मदन बिष्ट  को भी तलब किया जाएगा । 

आपकी प्रतिक्रिया