8 नागरिको की मौत पर राजनाथ-पर्रिकर ने की समीक्षा

Publsihed: 02.Nov.2016, 10:12

मंगलवार को पाकिस्तानी गोलीबारी में बार्डर एरिया में 8 नागरिको की मौत के बाद हालांकि भारतीय सेना ने पाक को मुंहतोड़ जवाब दिया और अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर स्थित पाकिस्तानी रेंजरों की 14 चौकियां तबाह कर दीं और दो पाकिस्तानी रेंजर्स मारे गए. लेकिन यह अत्यंत गम्भीर मामला है , अत: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने तुरंत बैठक बुला कर पाकिस्तान से लगी सीमा की स्थिति की समीक्षा की. बैठक में रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर और कई मंत्रालयों के अधिकारी मौजूद थे.

गृह मंत्रालय के प्रवक्ता के. एस. धतवालिया ने कहा, “एक उच्चस्तरीय बैठक में जम्मू एवं कश्मीर की स्थिति तथा पाकिस्तान सीमा पर बने हालात की समीक्षा की गई।” उन्होंने बैठक को आमतौर से होने वाली समीक्षा बैठक बताया और कहा कि इसमें सीमा, नियंत्रण रेखा और कश्मीर घाटी की पूरी स्थिति की समीक्षा की गई.

 

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृह मंत्री और रक्षा मंत्री को पाकिस्तानी बलों की ओर से होने वाली गोलीबारी का जवाब देने के लिए उठाए गए कदमों के बारे में जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि जम्मू क्षेत्र में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार बम दागे जाने की घटनाओं में आठ नागरिकों की मौत हो गई और 22 अन्य लोग घायल हो गए है. भारतीय सेना ने भी कड़ी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दो पाकिस्तानी सैनिक मारे गए।

 

आपकी प्रतिक्रिया