तीन दिन चली पम्पोरे मुठभेड

Publsihed: 12.Oct.2016, 16:08

श्रीनगर: श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पंपोर की एक सरकारी इमारत में छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए चलाया जा रहा अभियान 60 घंटे बाद समाप्त हो गया. सुरक्षा बलों की कार्रवाई में दोनो आतंकी मारे जा चुके हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में बीते दिनों पीओके में सर्जिकल स्‍ट्राइक को अंजाम देने वाले कमांडो भी शामिल हुए. 

दोनो आतंकी पाकिस्तानी और लश्कर-ए-तोएबा से सम्बंधित बताए गए हैं. होस्टल की इस इमारत में 60 कमरे और 60 बाथरूम है, इस लिए सारी इमारत की चानबीन करने में समय लगा. अधिकारियों ने आज कहा कि 60 घंटे से ज्यादा समय से चले अभियान में मारे गए दो आतंकियों के शव बरामद किए जा चुके हैं.  कंक्रीट से बनी इस इमारत की दीवारें उड़ाए जाने के बाद इसके अधिकतर हिस्से अब कंकाल की शक्ल ले चुके हैं. फरवरी में भी आतंकवादियो ने इसी बिल्डिंग में पनाह ले कर मुठभेड की थी.

परिसर में घुसने के बाद आतंकियों ने पुलिस और सुरक्षा बलों का ध्यान आकर्षित करने के लिए छात्रावास के एक कमरे में कई गद्दों में आग लगा दी थी. सुरक्षाबल और पुलिस इमारत से धुंआ निकलते देख कुछ ही मिनट में वहां पहुंच गए थे.अधिकारियों ने कहा कि शुरूआती गोलीबारी में सेना का एक जवान घायल हो गया था.आतंकियों ने इस साल फरवरी में जब ईडीआई इमारत को निशाना बनाया था. तब 48 घंटे तक चले अभियान में सेना के दो युवा अधिकारियों समेत सुरक्षाबल के पांच सदस्य, संस्थान का एक कर्मचारी और तीन आतंकी मारे गए थे.

 (एजेंसी इनपुट के साथ)

 

 

 

आपकी प्रतिक्रिया