पाक सेना कर रही पश्तूनी लडकियो का रेप

Publsihed: 14.Jan.2017, 16:03

ब्लूचो के बाद अब पश्तूनो ने भी पाकिस्तान की धक्केशाही के खिलाफ आवाज़ उठाना शुरु कर दिया है. पश्तून कार्यकर्ता उमर दाऊद खट्टक ने पाकिस्तानी सेना पर आरोप लगाया है कि उसके सैनिकों ने 100 पश्तूनी लड़कियों को अगवा कर उन्हें लाहौर में देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया है. 

पश्तून कार्यकर्ताओं का कहना है कि पाकिस्तानी सैनिक आए दिन उनकी लड़कियों का रेप करते हैं. उन्होने इस सम्बंध में एक वीडियो भी जारी किया है. पाकिस्तानी सेना ने 60-70 के दशक में इसी तरह के जुल्म बंगाली लडकियो और बंगालियो के साथ किए थे, जिस कारण बगावत हुई और नए देश बांग्लादेश का जन्म हुआ था. 

पश्तून कार्यकर्ता ने बताया कि पाक की ओर से परमाणु बम की धमकी दी जाती है, जिसके चलते अब तक पांच लाख लोग पलायन कर चुके हैं.सैनिकों ने कई गांव बर्बाद किए हैं और लगातार हमले करते रहते हैं. पश्तून लोग पाकिस्तान से अलग रियासत चाहते हैं. कार्यकर्ता के मुताबिक पाकिस्तान ने सैकड़ों पश्तूनी लड़कियों को स्वात और वजीरिस्तान से अगवा कर सेक्स स्लेव बना रखा है.

पाकिस्तानी सेना क्षेत्रीय लोगों को उनके इलाके से बेदखल कर आतंकी कैंप स्थापित करना चाहती है. उमर खट्टक ने बताया कि वे लोग पश्तूनिस्तान लिबरेशन आर्मी का निर्माण कर रहे हैं और पाकिस्तान के साथ ही आतंकवाद के खिलाफ सैनिक संघर्ष शुरु करेंगे. उमर ने विश्व समुदाय से अपील की है कि सभी उनकी मदद करें.

आपकी प्रतिक्रिया