नियंत्रण रेखा पर एक और शहीद

Publsihed: 31.Oct.2016, 15:23

राजौरी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर हुई गोलीबारी में एक और जवान शहीद हो गया है. पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. दिवाली जैसे बड़े त्योहार में भी पाकिस्तान ने अपनी बेशर्मी दिखा दी. जहां पूरा देश दिवाली मना रहा था, वहीं पाकिस्तान सरहद पर लोगों की दीवाली काली कर रहा था.

रविवार की रात जब भारत में दिवाली का जश्न मनाया जा रहा था, उस वक्त भी जम्मू के आर एस पुरा सेक्टर में पाकिस्तान ने सीजफायर का उल्लंघन किया। कई घंटों तक जमकर गोलाबारी हुई.

 

पाकिस्तान की तरफ से ऑटोमैटिक हथियारों से फायरिंग की गई और मोर्टार दागे गए। हांलाकि, आर एस पुरा में सीमा से सटे ज्यादातर गांवों में लोग पहले ही सुरक्षित जगहों पर जा चुके हैं लेकिन जो नहीं गए वो फायरिंग की दहशत के बीच ही गांव में रह रहे हैं। पाकिस्तान की तरफ से हुई फायरिंग का भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया। आर एस पुरा में शनिवार रात को भी कई गांवों में पाकिस्तान की तरफ से फायरिंग हुई थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को हिमाचल प्रदेश में चीन की सीमा के पास रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण इलाके में सैनिकों के साथ दिवाली मनाई। उन्होंने कहा कि बीते चार दशकों से लटकी ‘वन रैंक वन पेंशन’ योजना को लागू कर उन्होंने अपना वादा निभाया है। मोदी बगैर किसी पूर्व कार्यक्रम के चांगो नाम के एक गांव में भी गए और कहा कि लोगों के आतिथ्य सत्कार और खुशी ने उन्हें अभिभूत कर दिया। हरे रंग की पोशाक और स्थानीय टोपी पहने प्रधानमंत्री ने सुमदोह नाम की जगह पर इंडो-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी), डोगरा स्काउट्स और सेना के जवानों से मुलाकात की।

 

आपकी प्रतिक्रिया