भारत ने नियंत्रण रेखा के पार हमला कर 15 पाक फ़ौजी मार डाले

Publsihed: 23.May.2017, 16:06

 

locकश्मीर। भारतीय सेना ने आज एक प्रेस कांफ्रेंस कर के एलान किया कि नौशेरा नियन्त्रण रेखा के पास पाकिस्तान से लगातार सीजफायर का उलंघन कर के करवाई जा रही आतंकवादियों की घुसपैठ के जवाब में भारत ने पाकिस्तान की चौकियों को उड़ा दिया है | भारतीय सेना ने इस एलान के साथ ही सैन्य कार्रवाई का वीडियो भी जारी किया | सैन्य विशेषज्ञों ने वीडियो देखने के बाद दावा किया कि भारतीय सेना की इस कार्रवाई में 15 से बीस पाक सैनिक मारे गए हैं |

सेना के प्रवक्ता ने कहा कि लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है। सीजफायर की आड़ में पाकिस्तान लगातार आतंकियों को भारतीय सीमा में भेजने का काम कर रहा है। इसके खिलाफ भारतीय सेना की तरफ से भी पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया गया है। भारतीय सेना की तरफ से की गई कार्रवाई को लेकर आज भारतीय सेना ने प्रेस कॉनफ्रेंस कर पूरी जानकारी दी। सेना की तरफ से की गई कार्रवाई को लेकर एक छोटा सा वीडियो भी जारी किया गया है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान मेजर जनरल अशोक नरूला ने कहा कि पाकिस्तान की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन हो रहा है। सीजफायर की आड़ में आतंकियों को सीमापार भेजने की कोशिश हो रही है। हाल के दिनों में मुठभेड़ की तमाम घटनाएं इसके पुख्ता सबूत हैं। भारत कश्मीर में शांति चाहता है।

18 सितंबर को हुआ था सर्जिकल स्ट्राइक

कर्नल वीएन थापर ने कहा कि सेना की तरफ से यह कार्रवाई पहले ही हो जानी चाहिए थी। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन कर हमें ऐसा करने के लिए उकसा रहा था। उन्होंने कहा कि भारतीय सेना पाकिस्तानी सेना को हर तरीके से जवाब देना जानती है। यह कार्रवाई पाकिस्तानी सेना के लिए एक मैसेज था। इससे पहले पिछले साल 18 सितंबर  को सेना की तरफ से सर्जिकल स्ट्राइक किया गया था। भारतीय सेना ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर इस कार्रवाई को अंजाम दिया था।

 

आपकी प्रतिक्रिया