चेतावनी के बाद हरिद्वार में बढ गया अवैध खनन

Publsihed: 06.Jan.2017, 19:24

हरिद्वार। खबर है कि चुनावों के दौरान अधिकारियों की व्यस्तता की आड़ में हरिद्वार में अवैध खनन की शिकायतें एक बार फिर बढ गई हैं , हालांकि इन अवैध गतिविधियो की पहले से आशंका थी, जो मोटे तौर पर स्थानीय अधिकारियो की मिली भक्त से ही होता है.

जिला निर्वाचन अधिकारी हरबंस सिंह चुघ ने कल ही एच.आर.डी.ए में आगामी विधानसभा निर्वाचन की समस्त तैयारियों के सम्बन्ध में अधिकारियों की बैठक लेते हुए अवैध खनन बढने की आश्न्का जाहिर की थी. उन्होने कहा था कि  विधानसभा सामान्य निर्वाचन की घोषणा के साथ ही आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है. ऐसे में जनपद हरिद्वार में गंगा और सहायक नदियों में हो रहे अवैध खनन को रोकने के लिए डीएम- एसएसपी ने मातहतों को कड़े निर्देश जारी किये हैं.

अधिकारियों के अनुसार अगर अवैध खनन होता पाया गया तो सम्बन्धित क्षेत्र के अधिकारी नपेंगे और अवैध खनन में किसी भी तरह का दबाव बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. अधिकारियों ने बैठक कर पूरे जनपद में अवैध खनन पर रोक की रणनीति तैयार की है. डीएम के मुताबिक अवैध खनन में लिप्त लोगों को जेल भेजने तक की कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

बैठक में उन्होंने कहा था  कि अवैध खनन को बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अवैध खनन होने पर सख्ती से कार्यवाही की जायेगी. बैठक में एस.एस.पी. राजीव स्वरूप, मुख्य विकास अधिकारी डाॅ मेहरबान सिंह बिष्ट, अपर जिलाधिकारी प्रशासन डाॅ अभिषेक त्रिपाठी, अपर जिलाधिकारी वित्त डाॅ ललित नारायण मिश्र, नगर आयुक्त अशोक पाण्डेय, नगर मजिस्ट्रेट जय भारत सिंह समस्त आर.ओ. एवं प्रभारी अधिकारी उपस्थित थे.

आपकी प्रतिक्रिया