हलाला के नाम पर वेश्यावृत्ति की शिकार महिला हिंदू बनी

Publsihed: 31.Dec.2016, 13:31

गाजियाबाद। काफी दिक्कतों के बाद शुक्रवार को जय शिवसेना के नेतृत्व में हलाला के नाम पर वेश्यावृत्ति की शिकार हुई मुस्लिम महिला शबनम ने मुस्लिम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपना लिया . मालूम हो कि कैला भट्टा में रहने वाली इस महिला को 2014 में उसके पति ने तलाक दे दिया था. ऐसे में इद्दत की अवधि के बाद उसने पति का घर छोड़ दिया था. उस वक्त महिला के 2 बच्चे थे.

पीड़िता का आरोप है कि उसके पति ने गुमराह करके उसे वापस बुला लिया. वहीं, हलाला की आड़ में महिला से वेश्यावृत्ति कराई गई. आर्य समाज के विद्वान शास्त्री ने वैदिक रीति के तहत उस का धर्म परिवर्तन कराया. अब मुस्लिम महिला शबनम सीमा बन गई हैं. महिला के मुताबिक, वह जय शिवसेना के साथ मिलकर तीन तलाक व मुस्लिम धर्म में व्याप्त अन्य कुरीतियों से पीड़ित महिलाओं की मदद के लिए लड़ाई लड़ेगी. इसी वजह से उसने धर्म परिवर्तन कराया है.

महिला के धर्म परिवर्तन के बाद जय शिवसेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित आर्यन ने कहा कि हमारी पार्टी धर्म बदलने के लिए किसी पर दबाव नहीं डालती, लेकिन हमारे पास जो भी मुस्लिम महिला अपनी परेशानी लेकर आएगी, हम उसकी पूरी मदद करेंगे. प्रशासन ने हमारे इस काम में काफी अड़ंगे लगाए, लेकिन महिला ने धर्म परिवर्तन कर ही लिया। अमित आर्यन ने कहा कि धर्म परिवर्तन का काम वैदिक रीति के अनुसार कोई भी व्यक्ति स्वेच्छा से कर सकता है. प्रत्येक व्यक्ति को शुद्धिकरण का अधिकार है.

(कतरन )

आपकी प्रतिक्रिया