भारत-पाक में द्विपक्षीय क्रिकेट मैच नहीं होगा

Publsihed: 29.May.2017, 22:46

नई दिल्ली/लंदन। चैंपियंस ट्राफी को लेकर केंद्र सरकार ने अपना रुख साफ कर दिया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि आतंकवाद और खेल साथ-साथ नहीं हो सकते। खेल मंत्री विजय गोयल ने कहा पाकिस्‍तान को पहले अपना पक्ष साफ करना चाहिए।

चैंपियंस ट्राफी में भारत की पहली टक्कर पाकिस्तान के साथ 4 जून को होनी है। इस मुकाबले से पहले पाकिस्तान के साथ किसी भी तरह की द्वीपक्षीय सीरीज़ को लेकर खेलमंत्री विजय गोयल ने कहा है कि खेल और आतंकवाद एक साथ नहीं चल सकते। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स इस से बाहर हैं।

भविष्‍य में नहीं होगी दोनों देशों की सीरीज

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई वाली भारतीय टीम के चैम्पियंस ट्रॉफी कार्यक्रम की शुरूआत 4 जून को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से होनी है। जिससे ठीक पहले भविष्य में किसी भी तरह की दोनों देशों की सीरीज़ पर सरकार ने पहले ही विराम लगा दिया है।

बीजेपी सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने किया ट्वीट:

स्वामी ने अपने ट्वीट में कहा, ‘क्या बीसीसीआई पागल हो गया है? या श्रीनिवासन के छोड़ने के बाद बीसीसीआई पर फिर से डी कंपनी ने कब्ज़ा कर लिया है, पाकिस्तान के साथ किसी भी सूरत में क्रिकेट नहीं खेल जा सकता.’

आखिरी बार कब खेली गई भारत-पाक सीरीज़:

भारत और पाकिस्तान के बीच आखिरी टेस्ट सीरीज़ साल 2007-08 में खेली गई थी। जबकि वनडे में दोनों देश के बीच आखिरी बार सीरीज़ साल 2012-13 में हुई थी। इसके अलावा आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट्स जैसे विश्वकप, वर्ल्ड टी20 और आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी में दोनों देश आपस में खेलते रहे हैं।

आपकी प्रतिक्रिया