मुस्लिम कलाकार पाकिस्तानियो के हक में

Publsihed: 30.Sep.2016, 15:20

इंडियन मोशन फिल्म एसोसिएशन की ओर से दोनो देशो में तनाव खत्म होने तक पाकिस्तानी कलाकारो के भारतीय फिल्मो में काम करने पर रोक लगाने के बावजूद भारत के कम से कम दो मुस्लिम फिल्मी कलाकार खुल कर पाकिस्तानी कलाकारो के पक्ष में आ गए है. ये हैं सलमान खान और सैफ अली खान. फिल्मकार सैयद अख्तर मिर्जा और सायरा शाह हालिम ने भी पाकिस्तानी कलाकारो को भारत से निकाले जाने का विरोध किया, हालांकि वह यह नहीं बता सके कि पाकिस्तानी कलाकारो ने जब स्पेन और पेशावर की आतंकवादी घटनाओ की निंदा की लेकिन उरी आतंकवाद की निंदा क्यों नहीं की.

फायद का सलमान के मुह पर तमाचा

फायद ने पाकिस्तान पहुंचते ही कहा कि उन के लिए पाकिस्तान पहले है, काम बाद में. लेकिन सलमान एंड कम्पनी यह नहीं समझे कि उन के लिए भारत पहले होना चाहिए, धर्म, सम्बंध और काम बाद में. फायद का पाकिस्तान पहुंचते ही बयान सलमान एंड कम्पनी के मुह पर तमाचा है 

टूरिस्ट वीजा पर वर्क 

सलमान और सैफ दोनो ने कहा है कि पाकिस्तानी कलाकार भारत में वीजा ले कर आते हैं , इस लिए उन की तुलना आतंक्वादियो से नही की जानी चाहिए. जबकि इंडियन फिल्म एसोसिएशन ने कहा है कोई भी पाकिस्तानी कलाकार वर्क वीजा ले कर नहीं आता, वे टूरिस्ट वीजा ले कर आते हैं, और उन का टूरिस्ट वीजा पर वर्क करना और पैसा कमा कर पाकिस्तान ले जाना पूरी तरह गैरकानूनी है.

उत्थप और शहाणे ने विरोध किया

ऊषा उत्थथप ने कहा है कि भारत में काम करने वाले पाकिस्तानी कलाकारो को भारत में होने वाली आतंकवादी वारदातो की निंदा करनी होगी.रेणुका शहाणे ने कहा कि शांति के प्रयास फेल हो जाए, तो राष्ट्र को सब से ऊपर रखना होगा.

सलमान का बिजेनस पहले, देश बाद में

भारतीय मुस्लिम कलाकारो की फिल्मे पाकिस्तान में अच्छा खासा बिजनेस करती हैं, इस लिए भी भारत के मुस्लिम फिल्मकार अपने आर्थिक लाभ को देखते हुए पाकिस्तान और पाकिस्तानी कलाकारो का विरोध नही करते.इस के बावजूद कि भारतीय मुस्लिम कलाकार भारतीयो की भावनाओ के बावजूद पाकिस्तानियो का समर्थन कर रहे हैं .

पाक में भारतीय फिल्मे बेन

पाकिस्तानी सिनेमाघर मालिकों ने फैसला किया है कि जबतक भारत-पाकिस्तान के बीच तकरार थम नहीं जाती, तब तक वहां के सिनेमाघरों में भारतीय फिल्में नहीं दिखाई जाएंगी। हालांकि, पाकिस्तान सरकार ने अभी तक इस संबंध में कोई आधिकारिक निर्देश जारी नहीं किए हैं।उन्होंने यह फैसला, फिल्म निर्माताओं के सबसे बड़े संगठन ‘इंडियन मोशन पिक्च र्स प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन'(आईएमपीपीए) के निर्णय के बाद किया है, जिसके मुताबिक अब पाकिस्तानी कलाकार हिंदी फिल्मों में काम नहीं कर सकेंगे।

फिल्मे हटा ली गई 

‘द एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान के सिनेमाघरों में शुक्रवार से कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।कराची के एट्रियम सिनेमा और इस्लामाबाद के सेंटौरस की संचालक कंपनी, मांडवीवाला एंटरटेनमेंट के मालिक नदीम मांडवीवाला ने कहा कि स्थिति सामान्य होने तक भारतीय फिल्मों का प्रदर्शन निलंबित रहेगा। सिनेमाघरों में शुक्रवार से कोई भी बॉलीवुड फिल्म नहीं दिखाई जाएगी।

एम.एस.धोनी, द अनटोल्ड स्टोरी होनी थी रिलीज

इससे पहले पाकिस्तान में बॉलीवुड फिल्म ‘पिंक’, ‘बैंजो’ रिलीज हुई थी। जबकि इस सप्ताह ‘एम. एस. धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी’ रिलीज हो सकती थी। इस फिल्म के वितरक आईएमजीसी ग्लोबल एंटरटेनमेंट के प्रमुख अमजद रशीद ने बताया कि इस फिल्म का प्रदर्शन रोका जा रहा है, क्योंकि यह फिल्म पाकिस्तान विरोधी है, जो क्रिकेट पर आधारित है। सुपर सिनेमा के मालिक खुर्रम गुल्तसाब ने कहा कि उन्होंने पहले ही भारतीय फिल्मों पर रोक लगा दी है।पाकिस्तान के सबसे बड़े सिनेमा नेटवर्क, सिनेपैक्स के महाप्रबंधक (विपणन) मोहसिन यासीन ने कहा कि मेरे पास अभी तक इस बारे में कुछ स्पष्ट नहीं है, लेकिन यदि प्रदर्शक भारतीय फिल्मों पर रोक लगा रहे हैं तो हम भी इसका अनुसरण करेंगे।

posted at 16.24

Attachment Size
salman khan.jpg6.02 KB 6.02 KB

आपकी प्रतिक्रिया