मुलायम सिंह की तबियत अचानक बिगड़ी

Publsihed: 01.Jan.2017, 22:52

लखनऊ। सियासी घमासान के बीच मुलायम सिंह यादव की तबीयत बिगड़ी. हाई ब्लड प्रेशर की शिकायत. उनके निवास पर पहुंची डॉक्टरों की टीम.

आज सुबह ही मुलायम सिंह को अकेला छोड उन के बेटे अखिलेश यादव ने समाजवादी पार्टी [पर कब्जा कर लिया था. रामगोपाल यादव ने पार्टी का अधिवेशन बुला कर मुलायम सिंह यादव को ही पार्टी के अध्यक्ष पद से हटा दिया था.पार्टी पूरी तरह अखिलेश के कब्जे में चली गई थी, क्योंकि करीब करीब सारे विधायक और सांसद उन के साथ आ गए थे . बेटे के दाव से तिलमिलाए मुलायम ने नया दाव चलते हुए  5 जनवरी को अलग से अधिवेशन बुला लिया था .

मुलायम-शिवपाल को बनवास 

शनिवार को पार्टी में वापस आ कर अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव ने रविवार को पार्टी पर पूरी तरह कब्जा कर लिया. मुलायम सिंह यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से और उन के चहेते भाई शिवगोपाल यादव को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है. अमर सिंह को पार्टी से बाहर निकाल दिया गया है. अपने पिता मुलायम सिंह यादव को हटा कर उनकी जगह अखिलेश यादव खुद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष बन गए हैं. अधिवेशन के बाद अखिलेश यादव कैम्प ने पार्टी मुख्यालय पर जा कर कब्जा कर लिया.

प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव और प्रो रामगोपाल यादव द्वारा बुलाए गए आपात राष्ट्रीय अधिवेशन में जिन बातों को तरजीह मिली वह है शिवपाल यादव और अमर सिंह पर जमकर निशाना साधना. शिवगोपाल को प्रदेश अध्यक्ष पद से हटा दिया गया, उनकी जगह पर नरेश उत्तम पटेल को प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया है. जबकि अमर सिंह को पार्टी से निकाल दिया गया. रामगोपाल यादव ने भाषण में इन दो लोगों पर साजिश रचने का आरोप लगाते हुए कहा कि अखिलेश यादव को इन दोनो की साजिश के तहत  प्रदेशाध्यक्ष पद से हटाया गया.

आपकी प्रतिक्रिया