कांग्रेस को मझधार में छोड सपा ने घोषित किए 325 उम्मींदवार

Publsihed: 28.Dec.2016, 16:00

नई दिल्‍ली। तीस दिसम्बर और 2 जनवरी के मध्य किसी समय भी पांच राज्यो की विधानसभा चुनावो का एलान हो सकता है. सभी राजनीतिक दल चुनावी मोड में आ गए हैं. खबरे चल रही थी कि सपा कांग्रेस और अजित सिंह की पाटी मिल कर चुनाव लडेंगे, लेकिन इन सम्भावनाओ को नकारते हुए मुलायम सिंह यादव ने 325 कैंडीडेट की लिस्‍ट जारी कर दी है.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव के लिए 325 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। उन्होंने कहा कि बाकी 78 नामों की घोषणा जल्द की जाएगी। इस दौरान उन्होंने कहा कि यूपी जीतने वाला दिल्ली जीतता है। ये चुनाव 28 फरवरी से होगा.

मुलायम ने कहा कि पीएम बहुत कष्ट झेलकर यहां तक पहुंचे हैं, साधारण परिवार से आते हैं, लेकिन बीजेपी ने अपने वादे पूरे नहीं किए। गठबंधन पर मुलायम ने कहा कि समाजवादी पार्टी का किसी से कोई गठबंधन नहीं हो रहा. सभी उम्मीदवारों को सोच-समझकर चुना गया है.

हाल के दिनों में सूबे के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव के भाई शिवपाल यादव के बीच सीटों के बंटवारे को लेकर खींचतान साफ दिखाई दी. अखिलेश ने अपने पसंदीदा उम्मीदवारों की लिस्ट मुलायम को सौंपी थी, जिस पर शिवपाल ने नाराजगी जताई थी. इस पर पार्टी सुप्रीमो ने कहा कि सबने अपने-अपने हिसाब से लिस्ट भेजी है.

आपकी प्रतिक्रिया