30 दिसम्बर के बाद काले धन पर पडेगा एक और डंडा

Publsihed: 12.Nov.2016, 14:09

कोबे (लाईव) : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एक और तलवार लटका दी है, आज जापान में अपने अखिरी दिन कोबे पन्हुचे मोदी ने भारतीयो को सम्बोधित करते हुए कहा कि काले धन को लेकर 30 दिसंबर के बाद एक और बड़ा ऐलान किया जा सकता है।अभी हाल ही में देश में 500 और 1000 रुपये के नोटों पर लगाईं गई पाबंदी का जिक्र करतेव हुए मोदी ने कहा कि अब देश में काला धन रखने वालों की खैर नहीं. उन्होंने कहा कि देश जब से आजाद हुआ है लोगों से तब से अब तक का हिसाब लूंगा.    

बड़े नोटों पर लगाई गई पाबंदी की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यकीन है कि भारत में जो भी होता है, उससे आपका सिर गर्व से ऊंचा होता होगा.भारत में जो भी अच्छा होता है, उसकी वजह सिर्फ सवा सौ करोड़ देशवासी ही हैं. उन्होंने कहा कि देश आर्थिक विकास पर तेजी से काम कर रहा है और पूरा विश्व कह रहा है कि सबसे तेज गति से जिस देश की अर्थव्यवस्था आगे बढ़ रही है, वह भारत है.

पीएम मोदी ने इस मौके पर भारत में 500 और 1000 के नोट बंद करने के फैसले पर लोगों के सपोर्ट की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि मैं लोगों की पहल को नमन करता हूं, तकलीफों के बावजूद फैसले को स्वीकारा है। उन्होंने यह भी कहा कि महिलाओं द्वारा बैंकों में जमा किये जाने वाले ढाई लाख रुपये पर कोई पूछताछ नहीं होगी।

मोदी ने कहा कि देश में छुपा काला धन बाहर लाने के लिए आगे बड़ी घोषणा की जा सकती है। उन्होंने कहा कि नोटबंदी का अभियान एक बहुत बड़ा स्वच्छता अभियान है, ये किसी को तकलीफ देने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि 30 दिसंबर तक किसी को कोई परेशानी नहीं होगी। जो भी आपका है, आपको जरूर मिलेगा। उन्होंने कहा कि ये स्कीम पूरी होने के बाद बाकी कुछ ठीकाने नहीं लग पाएगा।

मोदी ने काला धन रखने वालों पर तगड़ा निशना साधा है. उन्होंने वहां बसे भारतीयों के बीच इस विषय पर बातचीत करते हुए कहा कि पहले कुछ लोग गंगा में चवन्नी भी नहीं डालते थे, आज नोटें बह रही हैं.उन्होंने कहा कि  जिस तरह जापान में भूकंप के बाद पूरा देश सभी तकलीफों को झेलने के लिए खड़ हो गया था आज भारत के लोग भी काले धन के खिलाफ सभी तकलीफें झेल रहे हैं.

पीएम ने कहा कि मुझे पता है कि किसी की शादी हो रही है, किसी की मां बीमार है लेकिन मैं सभी को सलाम करता हूं. वहीं बुजुर्ग माताओं की बात पर प्रधानमंत्री ने कहा कि कुछ लोग अपनी मां को आश्रमों में छोड़ आए थे उनके भी खाते में ढाई-ढाई लाख रुपए डाले जा रहे हैं. प्रधानमंत्री ने जानकारी देते हुए कहा कि ढाई लाख रुपए तक जमा करने पर कोई जांच नहीं होगी लेकिन इसके आगे कुछ गड़बड़ हुआ तो उनका हिसाब देश की आजादी के समय से किया जाएगा.गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी ने ऐलान किया था कि देश में 500 और 1000 रुपए तक के नोट पूरी तरह बंद हो जाएंगे इसके बाद से पूरे देश में अफरातफरी का माहौल हो गया.

 

आपकी प्रतिक्रिया