मोहन भागवत ने संघ की वार्षिक बैठक से पहले जोशी से बात की

Publsihed: 09.Oct.2017, 00:13

भोपाल
बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और सांसद मुरली मनोहर जोशी ने रविवार की शाम भोपाल में संघ प्रमुख मोहन भागवत व अन्य पदाधिकारियों से मुलाकात की। जोशी और भागवत की इस मुलाकात के बाद बीजेपी में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। इस मुलाकात को लेकर न तो भागवत और न ही जोशी ने किसी तरह की कोई बात की है लेकिन माना जा रहा है कि दोनों वरिष्ठ नेताओं के बीच कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर बात हुई। 

उल्लेखनीय है कि मोहन भागवत संघ की सालाना बैठक में भाग लेने के लिये भोपाल आये हुए हैं। वह 14 अक्टूबर तक भोपाल में ही रहेंगे। मुरली मनोहर जोशी शनिवार की देर शाम अचानक दिल्ली से भोपाल पहुंचे और रविवार को दोनों की मुलाकात हुई। संघ प्रमुख के अलावा जोशी भोपाल में किसी से नहीं मिले। बता दें, पार्टी में हाशिये पर पहुंचाये जा चुके मुरली मनोहर जोशी पार्टी के वर्तमान नेतृत्व से प्रसन्न नहीं हैं। 

हालांकि, उन्होंने आज तक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी या उनकी सरकार के खिलाफ किसी तरह की कोई टिप्पणी नहीं की है। इसलिए संघ प्रमुख से उनकी मुलाकात के कई अर्थ लगाये जा रहे हैं। जहां तक संघ प्रमुख के भोपाल यात्रा का सवाल है तो वह संघ की वार्षिक बैठक में शामिल होने पहुंचे हैं। अधिकृत रूप से संघ का आयोजन 12 से 14 अक्टूबर तक है। उससे पहले संघ के वरिष्ठ पदाधिकारियों और सभी प्रमुख प्रकल्पों के प्रभारियों से उनकी मुलाकात होगी। 

आपकी प्रतिक्रिया