महाराष्ट्र,गुजरात की जीत पर मोदी की विपक्ष पर फब्ती

Publsihed: 29.Nov.2016, 22:46

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के बाद गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी के अच्छे प्रदर्शन पर लोगों और कार्यकर्ताओं का आभार जताया हैं. नोटबंदी पर विपक्ष की ओर से संसद नहीं चलने देने पर कटाक्ष करते हुए प्रधानमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि चुनावी नतीजें ये दर्शाते हैं कि लोगों ने उनमे भरोसा दिखाया हैं.

प्रधानमंत्री ने इस सम्बंध में ट्वीट करते हुए कहा,' ( नोटबंदी के बाद ) पिछले कुछ दिनों में हमने बहुत सारे संसद, विधानसभा और निकाय चुनाव के परिणाम देखें हैं. चाहे वो उत्तर-पूर्व, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात हो हर जगह बीजेपी ने अच्छा प्रदर्शन किया हैं.'प्रधानमंत्री ने आगे कहा,' पूरे भारत से आये ये परिणाम दर्शाते है कि लोग देश का विकास चाहते है और भ्रष्टाचार और गवर्नेंस के मुद्दे पर सरकार के साथ हैं.

'माना जा रहा है की ये कह कर पीएम मोदी ने विपक्ष की तरफ से किये जा रहे नोटबंदी के खिलाफ प्रदर्शनों पर जवाब दिया है. .उन्होंने ट्वीट कर कहा,' गुजरात के लोगों का बीजेपी ने भरोसा बरकरार रखने के लिए सलाम करता हूं. निकाय चुनाव में बीजेपी की ये बड़ी जीत विकास की राजनीति में लोगों के विश्वास को दर्शाती हैं.' उन्होंने इस जीत के लिए गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष जीतू वाघवानी का भी आभार जताया हैं.

बुधवार गुजरात परिणाम

गुजरात के निकाय चुनाव में बीजेपी की जीत महाराष्ट्र के निकाय चुनावों में परचम लहराने के बाद बीजेपी ने गुजरात निकाय उपचुनावों में भी जीत का परचम लहराया है. स्थानीय निकाय के उपचुनावों में भाजपा ने 32 में से 23 सीटों पर जीत दर्ज की है.कांग्रेस की दबदबे वाली सीट पर भी बीजेपी ने जीत दर्ज की है, इस पहले कांग्रेस के पास 23 सीटें थी जो घटकर अब 9 रह गई हैं वहीं बीजेपी 8 सीटों से बढ़कर 23 सीटों पर पहुंच गई है.

मंगलवार महाराष्ट्र परिणाम

महाराष्ट्र नगर परिषद चुनावों में भारतीय जनता पार्टी बड़ी जीत दर्ज करते दिख रही है. नगर परिषदों और नगर पंचायतों की 3705 सीटों में से 2501 सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. भाजपा  को  610, शिवसेना  को 402, राकांपा को 482, कांग्रेस  को 408, मनसे को 12 और बसपा को चार सीटें मिली हैं. जबकि अन्य ने 583 सीटें जीती हैं

 

 

आपकी प्रतिक्रिया