मोदी-राहुल का यूपी में एक दूसरे पर हमला

Publsihed: 22.Dec.2016, 16:15

राहुल गांधी और नरेंद्र मोदी दोनो ने यूपी का रूख कर लिया है. जहाँ मोदी ने आज अपने निर्वाचन क्षेत्र काशी में राहुल गानधी की खिल्ली उडाते हुए कहा कि राहुल भाषण देना सीख रहे हैं और वह बोले तो पता चला कि उन का भूकम्प फुस्स को गया हैं ,वही राहुल गांधी ने आज बहराईच में प्रधानमंत्री को सम्बोधित करते हुए कहा कि आप जितना चाहे मेरा मजाक उडा लो, लेकिन यह बताओ कि सहारा और बिडला के कागज़ में जो लिखा है उस का सच क्या है.

राहुल गांधी ने आज बहराईच में भाषण देते हुए नरेंद्र मोदी की भाषण कला को आजमाया. उन्होने जनता से पूछा , आप मुझे बताईए अगर एटीएम में नए रुपए होते तो क्या आप का पैसा बैंक में रह पाता, नहीं, मोदी का इरादा आप का पैसा बैंको में इक्कठ्ठा कर के उद्धोगपतियो का कर्जा माफ करने का है. उन्होने कहा कि मोदी कैशलैस के जरिए उद्ध्योगपतियो को कमिशन देना चाहते हैं. 

उधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने काशी में पंडित मदन मोहन मालवीय कैंसर सेंटर की आधारशिला रखते हुए कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को निशाने पर लेते हुए कहा कि वह युवा नेता हैं भाषण देना सीख रहे हैं. जब से राहुल बोल रहे हैं मै खुश हूं. न बोलते तो भूंकप आ जाता.उनके बोलने के बाद पता चल गया कि भूकंप नहीं आएगा.' उन्होने कहा कि कईओ का काला धन उजागर हो रहा है तो कई लोगो का काला मन उजागर हो रहा है. 

........................................................................................

                                  पुरानी बाते

राहुल गांधी ने जिन दस्तावेजों के आधार पर प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाए हैं , वही आरोप पहले अरविंद केजरीवाल दिल्ली विधानसभा में लगा चुके हैं, इन आरोपो को सुप्रीम कोर्ट पहले ही खारिज कर चुका है.दरअसल इस मामले को लेकर वरिष्ठ वकील अदालत के पास पहले जा चुके हैं जिसमें एक छापे के दौरान इनकम टैक्स को  मिले कुछ दस्तावेजों के आधार पर आरोप लगाया था कि सहारा और बिड़ला समूह के कार्यालयों से मिली कुछ दस्तावजों में गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री रहे नरेंद्र मोदी को पैसा देने की बात सामने आई है.लेकिन सुप्रीम कोर्ट ने उनकी इस दलील को खारिज कर दिया था. इस मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा था कि आप प्रधानमंत्री के खिलाफ आरोप लगा रहे हैं इसके लिए कुछ ठोस सबूत लेकर आइए.अदालत ने कहा था कि सहारा के दस्तावेज  पहले भी फर्जी  पाए गए थे. कोई किसी का भी नाम कंप्यूटर में दर्ज कर सकता है. इसके बाद पूरे मामले की जांच एसआईटी से जांच कराने की मांग को खारिज कर दिया.

                                                 सुप्रीम कोर्ट ने क्या कहा 

https://www.google.co.in/url?sa=t&rct=j&q=&esrc=s&source=web&cd=2&cad=r…

......................................................................................

प्रधानमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी के बोलने के बाद पता चल गया कि इस पैकेट के अंदर क्या है. उन्होंने कहा, '2009 में पता नहीं चलता था कि इस पैकेट के अंदर क्या है.'

राहुल,मनमोहन,चिदम्बरम के रिपोर्ट कार्ड 

मोदी ने कहा, 'राहुल गांधी ने देश के 60 प्रतिशत लोगों को अनपढ़ बताया था, उन्होंने कहा था कि 60 प्रतिशत लोग अनपढ़ हैं स्मार्ट फोन कैसे इस्तेमाल करेंगे. राहुल ने ऐसा बताकर अपना ही रिपोर्ट कार्ड दिया.' पीएम मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर भी जोरदार हमला बोला है. उन्होंने कहा, 'मनमोहन सिंह ने कहा था कि देश के 50 प्रतिशत लोग गरीब हैं वह स्मार्ट फोन का इस्तेमाल कैसे करेंगे. ऐसा बोलकर उन्होंने अपना ही रिपोर्ट कार्ड दिया है.'प्रधानमंंत्री ने पूर्व वित्त मंत्री पर भी जोरदार हमला किया है. उन्होंने कहा, 'चिदंबरम कहते थे कि देश के 50 फीसदी गांवों में बिजली नहीं है, ऐसा बोलकर उन्होंने अपना ही रिपोर्ट कार्ड दिया.'

नेता कर रहे बे‌ईमानो का समर्थन 

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी के मुद्दे पर विपक्ष की तरफ से किए जा रहे विरोध पर करारा जवाब देते हुए कहा कि इस फैसले से कुछ के कालेधन खुल रहे हैं तो किसी का काला मन. उन्होंने कहा, 'अच्छी बात है किसी कालाधन खुला तो किसी का काला मन.' उन्होंने कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद कभी सोचा भी नहीं था कि कुछ राजनेता और राजनीतिक दल इस फैसले के विरोध में बेईमानों का समर्थन कर रहे हैं.

पाकिस्तान पर किया हमला

प्रधानमंत्री ने नोटबंदी का विरोध कर रहे पाकिस्तान पर तगड़ हमला बोला है उन्होंने कहा कि विपक्ष कालेधन के खिलाफ लड़ाई के विरोध में पाकिस्तान जैसी रणनीति बना रहा है. पीएम ने कहा कि इस लड़ाई के बाद देश सोने चिड़िया की तरह तप कर निकलेगा. 

सर्जिकल स्ट्राइक पर बोले पीएम

सर्जिकल स्ट्राइक पर भी पीएम मोदी ने कहा कि देश के जवान अपनी जान की परवाह किए बिना बॉर्डर पर लड़ते हैं, लेकिन इस पर भी कुछ लोग देश के अंदर ही ऐसे हैं जिन्होंने सवाल खड़े कर दिए. बता दें कि सर्जिकल स्ट्राइक के बाद बहुत से विपक्ष के नेताओं ने इस मामले पर सबूत जारी करने की बात कही थी.

आपकी प्रतिक्रिया