भ्रष्टाचार बंद चाहिए या भारत बंद, मोदी ने जनता से पूछा

Publsihed: 27.Nov.2016, 14:17

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज भारत बंद करने वाले विपक्ष पर सीधा प्रहार कर दिया. उन्होने उत्तरप्रदेश के कुशी नगर में एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा वह भ्रष्टाचार को खत्म करना चाहते ऐन ,जबकि विपक्ष भारत बंद करना चाहते हैं. उन्होने ने भीड से पूछा कि वे भ्रष्टाचार को खत्म करने के पक्ष में हैं या बारत बंद करने के पक्ष में हैं.

मोदी ने सीधे जनता के बीच जा कर नोटबंदी के खिलाफ समर्थन मांगना शुरु कर दिया है. आज उन्होने कुशीनगर की रैई और सुबह मन की बात में भी युवाओ से अपील की कि वे ज्यादा से ज्यादा लोगो को ईपेमंट करना सिकाए, उन्होने आज अखबारो में ईपेमंट करने का तरीका सिखाने वाले इस्तिहार को द्खाते हुए कहा कि यह इस्तिह्हार सभी दुकानो पर लगा दिया जाए ताकि लोग ईपेमंट लेना और देना सीखे.

पीएम मोदी ने कहा कि दूसरों का लूट कर जमा करने वाले किसी की क्या भलाई करेंगे? नोटबंदी से बड़े-बड़े लोगों को बड़ी तकलीफें होंगी, छोटे लोगों को छोटी-छोटी तकलीफें होंगी. मैंने देश से 50 दिन मांगे हैं, यह फैसला भी कठिन था और इस फैसले का लागू करना भी. मैं इस देश के लोगों को सलाम करना चाहता हूं जो तमाम दिक्कतों के बावजूद नोटबंदी के फैसले का समर्थन कर रहे हैं

वह कुशीनगर में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की परिवर्तन रैली को संबोधित किया. पीएम ने अपने भाषण की शुरुआत भोजपुरी से की. उन्होंने कहा गन्ना किसानों का 2014-15 में 22 हजार करोड़ बकाया था, हमारी सरकार आने के बाद अब सिर्फ इतना बचा है जिसे आप लोग उंगलियों पर गिन सकते हैं. एक तरफ हम काले धन और भ्रष्टाचार के सारे रास्ते बंद करने में लगे हैं लेकिन कुछ लोग 'भारत बंद' करने में लगे है.

पीएम मोदी चीनी मिल के मालिक मेरे पास पैकेज लेने आए थे, मैंने कहा -पैकेज लेने की आपकी आदत पुरानी है, लेकिन मोदी नया है, वो जमाना चला गया जब सरकारें मानती थीं कि वह देने वाले हैं. हम तो आपके सेवक हैं, सेवा-भाव से आपकी समस्याओं को दूर करना हमारी जिम्मेदारी है, जनता-जनार्दन देने वाली है, मैं तो आपका कर्ज चुकाने आया हूं.

पीएम मोदी ने कहा कि आज दिल्ली में जो सरकार बैठी है वह देश के गरीबों, किसानों, दलितों, पीड़ितों और वंचितों को समर्पित है. यह सरकार इन सभी तबकों का कल्याण करना चाहती है. कुशीनगर भगवान बुद्ध की धरती है, इस धरती ने पूरी दुनिया को शांति-अहिंसा का संदेश दिया. गन्ना किसानों के बकाए पैकेज मिल मालिकों को नहीं दिया और पैसा सीधा किसानों के खाते में दिया. 

पीएम मोदी ने कहा कि दिल्ली में ऐसी सरकार है जिसे किसानों की चिंता है इसीलिए बुवाई से लेकर कटाई तक के लिए प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लेकर आई है. पहली बार इस देश में ऐसी प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना लाई गई कि प्राकृतिक आपदा के कारण केवल फसल बर्बाद होने पर ही नहीं बल्कि बुवाई न होने पर भी बीमा का प्रावधान किया गया है. 

पीएम मोदी ने कहा कि हमने नीम की सौ फीसदी नीम कोटिंग करवा दी जिससे यूरिया की कालाबाजारी बंद हुई और किसानों को यूरिया मिलने लगी. एक समय था किसान को यूरिया के लिए घंटो-घंटों कतार में खड़ा रहना पड़ता था, लेकिन अब यूरिया के लिए किसान को लाइन में नहीं लगना पड़ता. हड्डियां पिघल जाए ऐसी ठंड में किसान को यूरिया लेने के लिए कतार में खड़े रहना पड़ता था और किसी को इससे फर्क नहीं पड़ा.

मोदी ने कहा कि गन्ने से इथेनॉल बनाने से भारत का ईंधन आयात भी कम होगा. हमने 100 करोड़ लीटर इथेनॉल बनाने का रेकॉर्ड बनाया, कुछ भी हो जाए, अब हम गन्ना किसानों को मरने नहीं देंगे पीएम मोदी ने कहा कि कुछ पार्टियों को हर जगह कूड़ा-कचरे में ही मजा आता है. अभी पिछले कुछ दिनों में हमने 500 और 1000 रुपए के पुराने नोट बंद कर दिए. बीमार को दवा देने पर थोड़ी तकलीफ उठानी पड़ती है.

 

आपकी प्रतिक्रिया