कश्मीर जेल में मिले 16 मोबाइल, काल पाकिस्तान किए गए

Publsihed: 02.Apr.2017, 22:51

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामुला जिले की एक जेल में चेकिंग के दौरान 16 मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जेल अधिकारियों के मुताबिक जेल में बंद आतंकवादी और अलगाववादी नेता पाकिस्तान में बैठे अपने आकाओं के साथ मोबाइल फोन के जरिए संपर्क में थे। बरामद फोन से ज्यादातर फोन पाकिस्तान किए गए हैं। पुलिस कॉल डिटेल्स खंगाल रही है।

अलगाववादी नेता मसरत आलम के पास से 2 फोन बरामद

बारामुला के एसएसपी इम्तियाज हुसैन ने कहा कि जिस जेल से मोबाइल बरामद किए गए हैं उस जेल में कई आतंकवादियों को बंद कर रखा गया है। ये आतंकी पाकिस्तान में कुछ नंबर से लगातार संपर्क में थे। दो मोबाइल फोन कट्टर अलगाववादी मसरत आलम के पास से बरामद हुए हैं। मसरत आलम पर 2010 में कश्मीर में हिंसा भड़काने का आरोप है। 2015 में उसे पहले रिहा किया गया लेकिन आदत से बाज नहीं आने पर वापस उसे जेल भेज दिया गया।

पुलिस अधिकारियों के घर जाकर दी थी आतंकियों ने धमकी

दरअसल पिछले हफ्ते कुछ आतंकियों ने जेल के अधिकारी के घर जाकर धमकी दी थी कि अगर जेल में कैदियों को परेशान किया गया तो अंजाम बुरा होगा। हमलावरों ने जेल अधिकारी के कार को भी आग के हवाले कर दिया था। करीब दर्जन भर बदमाश पुलिस अधिकारी के घर घुसकर मारपीट और तोड़ फोड़ की थी। बाद में जम्मू-कश्मीर के डीजीपी  एसपी वैद्य ने कहा कि आतंकियों को याद दिला दें कि उनका भी परिवार है। अगर पुलिस ने परेशान करना शुरू कर दिया तो बहुत बुरा होगा। इसलिए इस मामले में परिवार को ना घसीटे नहीं तो अंजाम बहुत बुरा होगा।

आपकी प्रतिक्रिया