मिश्रा ने टैंकर घोटाले की फाईले एसीबी को सौंपी

Publsihed: 08.May.2017, 15:05

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी के बागी नेता कपिल मिश्रा के तेवर नरम नहीं पड़ रहे हैं. कपिल मिश्रा ने सोमवार को टैंकर घोटाले से जुड़ी जानकारी की फाइल एसीबी को सौंप दी है कि इस मामले में गवाह भी हैं और शिकायतकर्ता भी | फाईलें लेने के बाद एसीबी ने एलजी से मुलाक़ात की |

कपिल मिश्रा ने कहा  मामले की जांच में जानबूझकर देरी की गई | केजरीवाल और उनके 2 साथियों ने जानबूझकर जांच पर असर डाला.| इस बीच नीतीश कुमार ने अपने दूत के सी त्यागी को अरविन्द केजरीवाल के घर भेज केजरीवालका समर्थन किया | 

दो करोड़ की रिश्वत के मामले में कपिल मिश्रा ने कहा कि उन्होंने सीबीआई से समय मांगा है और वह सीबीआई को सबूत देंगे | मंत्रिमंडल से निकाले जाने के बाद कपिल मिश्रा ने रविवार को अरविंद केजरीवाल पर गंभीर आरोप लगाए. मिश्रा ने कहा कि उन्होंने अपनी आंखों के सामने केजरीवाल को सत्येंद्र जैन से 2 करोड़ रुपये लेते हुए देखा है. उन्होंने इसके खिलाफ आवाज़ उठाई तो उन्हें मंत्रिमंडल से निकाल दिया गया हालांकि आम आदमी पार्टी के बाकी नेता इन आरोपों को बेबुनियाद बता रहे हैं. 

मीडिया से बात करने के बाद कपिल मिश्र ने एक के बाद तीन ट्वीट किए. पहले ट्वीट में उन्होंने कहा कि परसों मैंने नकद लेन देन देखा और कल सुबह खुलकर आवाज उठाई. एक दिन का इंतजार भी असंभव था.इसके बाद दूसरे ट्वीट में कपिल मिश्र ने कहा कि जिस दिन सत्येंद्र जैन जेल जाएंगे. उस दिन मेरी एक एक बात सच साबित हो जाएगी. चंद दिनों का इंतजार  सांच को आंच नहीं. इसके अलावा तीसरे ट्वीट में कपिल मिश्र ने कहा कि कल तक अरविंद केजरीवाल दिल्ली में एमसीडी चुनाव में करारी हार के लिए ईवीएम को जिम्मेदार ठहरा रहे थे और अब अचानक पानी का मुद्दा बना दिया. आखिर क्यों अब मीडिया के सामने आने से बच रहे हैं अरविंद केजरीवाल.

जमीन के लेनदेन को लेकर कैश लेन देन की बात
मिश्रा ने कहा कि कानून को अपनी कार्रवाई करनी चाहिए. मैं दो साल का कैबिनेट साथी रहा हूं.  उन्होंने कहा कि परसों ही जमीन के सौदे का दो करोड़ कैश अरविंद केजरीवाल ने पैसे लिए. उन्होंने कहा कि केजरीवाल की जमीन का सौदा किया गया था. यह जमीन 50 करोड़ रुपये की थी. यह जमीन अरविंद केजरीवाल के रिश्तेदार की थी. 

अरविंद केजरीवाल बोले- राजनीति में बहुत कुछ होता है
कपिल मिश्रा ने कहा कि यह बात उन्हें सत्येंद्र जैन ने भी बताई थी. जिसके बाद उन्होंने अरविंद केजरीवाल से भी इस मुद्दे पर बात की. उन्होंने यह भी कहा कि दो करोड़ के लेन देन की बात पर भी मैंने केजरीवाल से पूछा कि यह कैश क्यों लिया गया. मैंने पूछा तो उनका कहना था कि राजनीति में बहुत कुछ होता है. इसका समय पर जवाब दिया जाता है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल से भी गलती हुई होगी. वे भी इंसान हैं. गलती उनसे भी हो सकती है. लोगों के सामने आकर उन्हें सफाई देनी चाहिए. इस पर केजरीवाल ने उनपर भरोसा रखने की बात कही थी. 

तीन साल बाद मिश्रा को बताया भाजपाई 

संजय सिंह ने कहा कि कपिल मिश्रा दरअसल आप के खिलाफ साजिश का हिस्सा हैं. उनके माध्यम से आप को परेशान करने का खेल चल रहा है. कपिल मिश्रा मंत्रिपद जाने की बौखलाहट में इस तरह के आरोप लगा रहे हैं.

कपिल मिश्रा से तीन सवाल पूछे हैं. 
पहला- क्या अरविंद केजरीवाल ने कपिल मिश्रा को न्यौता देकर बुलाया था कि आओ देखो मैं रिश्वत ले रहा हूं. 500 और 100 के नोट गिनने के लिए आ जाओ.

दूसरा-अगर कपिल मिश्रा मुख्यमंत्री के घर पर गए थे तो ये तो बता दो कि किस समय गए थे. 

तीसरा- किस रिश्तेदार की जमीन की डील हो रही थी यह बताएं

आप के नेता दिलीप पांडे ने कहा कि रिश्वत के आरोप लगाकर उन्होंने अपनी प्रतिष्ठा घटा ली है. हर तरफ मजाक उड़ रहा है. सोचकर देखिए जिस टैंकर घोटाले की आज ये बात कर रहे हैं ये वही टैंकर घोटाला है जिसको भारतीय जनता पार्टी के लोग बड़े लंबे समय से आम आदमी पार्टी के मत्थे मारना चाहते हैं. आम आदमी के गले में लटकाना चाहते हैं. उसी बात को दोहराकर कपिल मिश्रा ने ये साबित कर दिया है कि वो भी उन्हीं अफवाहों की फैक्टियों वालों की गोद में जाकर बैठ गए हैं. उन्हीं की घटिया स्क्रिप्ट बार-बार पढ़ रहे हैं. ये बहुत निराशाजनक और दुर्भाग्यपूर्ण है.

मनीष सिसोदिया बोले- आरोप बेबुनियाद
दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बाहर आकर मीडिया को संबोधित किया. उन्होंने कपिल मिश्रा के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि इन आरोपों को कोई स्वीकार नहीं करेगा. उन्होंने कहा कि मिश्रा के आरोप उलजलूल हैं. उस पर कुछ नहीं कहा जा सकता.

कुमार विश्वास बोले- मैं केजरीवाल को 12 साल से जानता हूं
कुमार विश्वास ने कहा, 'मैं 12 साल से केजरीवाल को जानता हूं, वे भ्रष्टाचार करें मैं मान ही नहीं सकता. बिना आधार के आरोप लगाना गलत है.' हाल ही में आप की ओर से राजस्थान के प्रभारी बनाए गए कुमार विश्वास ने कहा कि केजरीवाल के रिश्वत लेने की बात सोची भी नहीं जा सकती है. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से अपील की कि मुश्किल की इस घड़ी में अरविंद केजरीवाल का साथ दें. इससे पहले कुमार विश्वास ने ट्वीट कर कार्यकर्ताओं से एकजुट रहने की अपील की. ट्वीट में कुमार विश्वास ने लिखा, 'साथियों-कार्यकर्ताओं से प्रार्थना है धैर्य रखें, परस्पर विश्वास बनाएं रखें. देश-कार्यकर्ताओं के हित में जो सर्वश्रेष्ठ होगा हमसब मिलकर करेंगे.'

आपकी प्रतिक्रिया