मायावती हार मानने को तैयार नहीं , वोटिंग मशीनों पर शक

Publsihed: 11.Mar.2017, 13:45

नई दिल्ली: मायावती ने उत्तरप्रदेश में हार मानने से इनकार कर दिया है | मायावती ने कहा कि वोटिंग मशीनों में गडबडी की गई है , उन्होंने चुनाव आयोग को चिट्ठी लिख कर उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में चुनाव नतीजे रोकने और जांच करवाने की मांग की है | मायावती ने कहा कि वोटिंग मशीनों को रद्द कर के पहले की तरह बैलेट पेपर पर मोहर लगवा कर चुनाव करवाए जाने |

मायावती ने कहा-यूपी उत्तराखंड के नतीजे चौंकाने वाले, ये जीत गले उतरने वाली नहीं है. ईवीएम में विरोधियों के वोट भी बीजेपी को गए हैं.उन्होंने कहा कि वह यह मानने को तैयार नहीं कि मुसलमानों के वोट भी भाजपा को पद गए | ताज़ा रुझानों के मुताबिक, बीजेपी ने 312 के पार का आंकड़ा पार कर लिया है. एसपी-कांग्रेस और बसपा काफी पीछे छूट गए हैं. कहना गलत न होगा कि यूपी में पीएम मोदी की लहर ने एक बार फिर सपा-कांग्रेस और बसपा को धराशायी कर दिया.

देश के पांच राज्यों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा यूपी विधानसभा की ही रही. यूपी में सात चरणों में चुनाव कराया गया था. पहले चरण में 15 जिलों की 73 विधानसभा सीटों पर 1 फरवरी को वोट डाले गए थे. पहले चरण में शामली, मुजफ्फरनगर, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, अलीगढ़, मथुरा, हाथरस, बागपत जैसे जिले शामिल थे. दूसरे चरण में 11 जिलों की 67 सीटों के लिए 15 फरवरी को वोट डाले गए थे. तीसरे चरण में 69 सीटों पर 19 फरवरी को चुनाव कराया गया था. चौथे चरण में 53 सीटों पर 23 फरवरी को वोटिंग हुई. पांचवें चरण में 52 सीटों के लिए 27 फरवरी को तथा छठे चरण में 49 सीटों पर 4 मार्च को चुनाव संपन्न हुआ. सातवें चरण में 40 सीटों पर 8 मार्च को वोट डाले गए. 

आपकी प्रतिक्रिया